हरियाणा में IAS अफसर विजय दहिया की मुश्किलें बढ़ेंगी: CID भी जांच में जुटी

IAS officer Vijay Dahiya's difficulties will increase in Haryana: CID also engaged in investigation
IAS officer Vijay Dahiya's difficulties will increase in Haryana: CID also engaged in investigation
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा कौशल विकास निगम (HSDM) रिश्वत कांड में IAS अफसर विजय दहिया की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के बाद अब क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (CID) भी जांच में जुट गई है। हालांकि दहिया अभी अंडरग्राउंड चल रहे हैं। उनका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। ACB ने दहिया को नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने को कहा है। नोटिस में ACB की ओर से 7 दिन का समय दिया गया है, यदि इस अवधि में वह नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी के लिए ACB दबिश देगी।

CID को मिले अहम सबूत
इस पूरे मामले में हरियाणा CID को जांच के दौरान IAS अफसर दहिया के खिलाफ कुछ अहम सबूत मिले हैं। CID लगातार इस मामले की शिकायत करने वाले रिंकू मनचंदा से संपर्क बनाए हुए हैं। पूछताछ के दौरान कई ऐसे सुराग मिले हैं जिनसे दहिया की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से इस मामले में कोई भी बयान अधिकारियों की ओर से नहीं दिया गया है।

सरकार के निशाने पर दहिया
रिश्वत कांड में फंसे दहिया अब हरियाणा सरकार के निशाने पर भी आ गए हैं। हाल ही में हुए प्रशासनिक तबादलों के दौरान उनके दो महत्वपूर्ण विभाग छीन लिए गए हैं। ACB और CID की जांच में मिल रहे सबूतों को देखते हुए सरकार अब दहिया के खिलाफ सख्त फैसला लेने की तैयारी कर रही है।

दहिया के विभाग में CM फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई
हरियाणा के वरिष्ठ IAS विजय दहिया रिश्वतकांड में फंसने के बाद हरियाणा कौशल विकास मिशन (HSDM) सरकार के निशाने पर है। हाल ही में CM फ्लाइंग की रेड में भी बड़े खुलासे हो चुके हैं। रेड में 35 ट्रेनिंग सेंटर ऐसे मिले हैं जिन पर 1200 बेरोजगारों को ही प्रशिक्षण दिया जा रहा था, जबकि ये सेंटर 6500 का विभाग से पेमेंट ले रहे थे। हैरानी की बात यह रही कि 4 जिलों में 5 ट्रेनिंग सेंटर पर सीएम फ्लाइंग को ताला लटका हुआ मिला। इसके बाद सरकार ने दहिया से संबंधित दस्तावेजों की जांच भी शुरू कर दी है। ACB ने ऐसे कुछ दस्तावेजों को जांच में भी शामिल किया है।