‘शदिया होती है तो पुरुष पहली रात से ही न…’ नीतीश ने दिया जनसंख्या नियंत्रण पर गजब का ज्ञान

'If there is a marriage, then the man is not there from the first night itself...' Nitish gave amazing knowledge on population control.
'If there is a marriage, then the man is not there from the first night itself...' Nitish gave amazing knowledge on population control.
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को जातीय सर्वे रिपोर्ट पर विधानसभा में बयान दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर ज्ञान देने लगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में विवाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने सदन में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण में कमी नहीं आएगी, क्योंकि पुरुष जिम्मेदारी नहीं लेते हैं जबकि महिलाएं अशिक्षित हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमको पता था कि पुरुष सब जिम्मेदारी नहीं लेगा। इसलिए महिलाओं को बढ़ाने के कई योजना लेकर आए। लड़कियों को शिक्षित करने के लिए काम किया ताकि वह जागरूक हो जाए।

नीतीश कुमार ने क्या कहा
बिहार सीएम नीतीश कुमार ने सदन के अंदर बताया कि उन्होंने कैसे बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कर लिया। नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों ने कहा कि जब पढ़ लेगी लड़की तो जो पुरूष है, जब शादी होती है तो रोज रात में उसके साथ…. है न। उसी में और पैदा हो जाता है। अगर लड़की पढ़ लेती है तो हमको मालूम है कि पुरूष… ठीक है। लेकिन लड़की कहेगी कि अंतिम में … बाहर कर दो। पुरूष… तो है लेकिन अब जनसंख्या घट रही है।

नीतीश कुमार ने कहा कि- सब लोग समझ लीजिए
सदन में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सब लोग ठीक से समझ लीजिए। यहां जो पत्रकार लोग बैठे हैं, वो लोग भी समझ लें। नीतीश कुमार सदन में कहते रहे कि लड़की के पढ़ने से कैसे और क्या फायदा हुआ। नीतीश कुमार जब जनसंख्या नियंत्रण पर ज्ञान दे रहे थे, उस वक्त उनके पीछे बैठे मंत्री और विधायक मुस्कुरा रहे थे। हालांकि जब उन्हें लगा कि नीतीश कुमार कंट्रोल खो दिए हैं, तो वो झेंप गए। जिस वक्त नीतीश कुमार सदन में बोल रहे थे, उस वक्त महिला विधायक भी मौजूद थीं।