उत्तराखंड घूमने का प्लान है तो जरा ये खबर पढे… इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट

If you are planning to visit Uttarakhand, then read this news... Heavy rain alert at these places
If you are planning to visit Uttarakhand, then read this news... Heavy rain alert at these places
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में आज मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं देहरादून में गर्जन के साथ बारिश और अधिकांश समय बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने चार धाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की है कि मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार ही यात्रा के लिए निकले। जो लोग यात्रा मार्ग पर हैं वह सतर्कता बरतें।

रविवार को हुई बारिश से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई और शाम के समय गर्मी से भी कुछ राहत मिली। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चंपावत, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

देहरादून में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाई चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार 27, 28 और 30 जून को प्रदेश अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इस दौरान पहाड़ों पर कहीं-कहीं हल्के और भारी भूस्खलन की संभावना भी है। जिससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं।

रविवार को हुई बारिश से देहरादून के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 34.8 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पंतनगर का अधिकतम तापमान 37.6 और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 23.8 और न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा। नई टिहरी का अधिकतम तापमान 27.5 और न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

रविवार को दिनभर वैसे तो बादल छाए रहे लेकिन उमसभरी गर्मी ने लोगों को बेहाल करके रखा। दोपहर बाद हुई बारिश से गर्मी से कुछ राहत मिली लेकिन उमस बरकरार रही। रात के समय गर्मी से जरूर कुछ हद तक राहत मिली है।

वहीं बारिश होने से मसूरी का मौसम भी काफी बदल गया है। मसूरी का अधिकतम तापमान 22.8 और न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। भीषण गर्मी से जूझ रहे पर्यटकों को अब मसूरी में ठंड का एहसास होने लगा है। बारिश होने से हल्के कोहरे में पर्यटकों ने मसूरी में जमकर लुत्फ उठाया।