मुजफ्फरनगर में भारी फोर्स लगाकर हटवाया गया अवैध कब्जा

Illegal occupation removed by applying heavy force in Muzaffarnagar
Illegal occupation removed by applying heavy force in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। एसडीएम सदर के आदेश पर नायाब तहसीलदार सदर राजकुमार सिंह ने सोमवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ अवैध रूप से किए कब्जे को हटवा दिया। उन्होंने मौके पर मिले सामान को कब्जे में लेकर थाने पर जमा करा दिया।

कस्बे में पुराने हाइवे पर आदित्य कुमार व नौशाद फरीदी पक्ष में पिछले काफी वर्षों से कुछ जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। जिसका वाद एसडीएम सदर न्यायालय में विचाराधीन है। न्यायालय द्वारा कमीशन नियुक्त कर यथा स्थिति बनाए रखने के आदेश जारी कर रखे हैं। कमीशन के बावजूद नौशाद पक्ष द्वारा वर्ष 2008 में अवैध रुप से कब्जा कर लिया गया था। जिसे प्रशासन द्वारा वर्ष 2020 में कब्जा मुक्त कराया था। उसके कुछ समय बाद नौशाद पक्ष ने फिर कब्जा कर लिया था। इसे लेकर दोनों पक्षों में कई बार विवाद भी हो चुका है। पुलिस कई बार नौशाद पक्ष के लोगों के विरुद्ध शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई भी कर चुकी है।

सोमवार को एसडीएम सदर के आदेश पर नायाब तहसीलदार सदर राजकुमार सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। यह देखकर नौशाद पक्ष के लोगों ने लोहे से बना मुख्य दरवाजा बंद कर लिया। काफी प्रयास के बावजूद मुख्य दरवाजा नहीं खुल पाया। तब पुलिस बराबर मकान की दीवार पर सीढ़ी लगाकर अंदर घुसी और दरवाजे को खोला। उसके उपरांत नायाब तहसीलदार ने विवादित जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए शौचालय व स्पेलर को तोड़ दिया। मौके पर मिले जनरेटर, स्पेलर आदि सामान को अपने कब्जे में लेकर थाने पर जमा करा दिया। इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी। अधिकारियों ने कब्जा करने वाले पक्ष को दोबारा कब्जा करने के प्रयास पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।