बिहार में लड़का-लड़की के साथ बैठने पर कॉलेज प्रशासन को लगी ‘आग’, तुगलकी फरमान

In Bihar, college administration got 'fire' for sitting with boys and girls, Tughlaqi's order
In Bihar, college administration got 'fire' for sitting with boys and girls, Tughlaqi's order
इस खबर को शेयर करें

सीवान. सीवान शहर के जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज का एक लेटर वायरल हो रहा है, जो काफी चर्चा में है. इस वायरल लेटर पर कॉलेज के लेटर पैड पर बजापाता मुहर भी है. इस लेटर के माध्यम से फरमान जारी करते हुए कहा गया है कि कॉलेज कैंपस में अगर एक साथ छात्र-छात्राएं बैठे या हंसी-मजाक करते दिखे तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस लेटर के बारे में जब पता करने की कोशिश की गई तो जानकारी सामने आई कि नोटिस कॉलेज प्रशासन द्वारा 3 अक्टूबर को जारी की गई है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही किसी बात को लेकर इसी कॉलेज की दो लड़कियों ने क्लासरूम और सड़क पर मारपीट की थी. इसी को लेकर कॉलेज के प्राचार्य ने इस तरह का फरमान जारी किया है.

जेड ए इस्लामिया कॉलेज द्वारा जारी लेटर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.
इस पत्र में साफ लिखा हुआ है कि अगर छात्र और छात्राओं को एक साथ बैठे हंसी मजाक करते महाविद्यालय परिसर में देखा जाएगा तो उनके नामांकन को रद्द कर दिया जाएगा. इस मामले पर कॉलेज के इंचार्ज इकबाल जावेद जे जब बात की गई तो उन्होंने बताया की कॉलेज कैंपस में लड़के और लड़कियां एक साथ बैठते हैं तो न्यूसेंस का माहौल क्रिएट (बाधा उत्पन्न) होता है, जिस वजह से इस तरह का पत्र जारी किया गया है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार द्वारा जो दिन में कोचिंग बंद करने और 75% की उपस्थिति का आदेश दिया गया है तो कॉलेज में छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ गई है. कॉलेज में अनुशासन के साथ पढ़ाई हो और अच्छी पढ़ाई हो, इसके मद्देनजर यह लेटर जारी किया गया है. सिर्फ छात्र और छात्रा अच्छे से पढ़ें, इस लेटर का यही मकसद है.