बिहार में चाचा-भाईयों ने गला दबाया, पिता ने दिया पूरा साथ; जीजा से प्रेम संबंध में बेटी की हत्या

In Bihar, uncles and brothers strangled them, father gave full support; Daughter's murder due to love affair with brother-in-law
In Bihar, uncles and brothers strangled them, father gave full support; Daughter's murder due to love affair with brother-in-law
इस खबर को शेयर करें

कटिहार: कटिहार के फलका थाना क्षेत्र के स्टेट हाईवे फारबिसगंज-कुरसेला सड़क के किनारे 10 मार्च को मिली एक अज्ञात नाबालिग लड़की के शव का मामला हॉरर किलिंग निकला। कटिहार पुलिस ने ऑनर किलिंग के मामले में मृतका के पिता सह अररिया निवासी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या के अन्य पांच से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। हॉरर किलिंग मामले का खुलासा करते हुए एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि हॉरर किलिंग का कारण लड़की का अपने जीजा के साथ प्रेम प्रसंग व अवैध संबंध था।

फलका पुलिस ने 10 मार्च को फारबिसगंज कुरसेला स्टेट हाईवे के किनारे चोचला गांव के समीप एक 13 वर्षीय लड़की की शव कंबल में लिपटा हुआ बरामद किया गया था। घटना स्थल पर मिली साक्ष्य और लाश की भौतिक स्थिति से यह स्पष्ट हो गया था कि किशोरी की हत्या कर किसी ने फलका थाना क्षेत्र में फेंक दिया है। मामले को लेकर सदर एसडीपीओ अभिजित कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल फलका थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार पटेल को पता चला कि मृतका अररिया के किसी गांव से संबंध रखती थी।

लड़की के पिता ने अपने निकटतम थाना में अपनी लड़की के गुमशुदगी की सूचना दी, मगर लापता लड़की का फोटो मांगने पर वह घर छोड़कर फरार हो गया। छानबीन में पता चला कि जिस लड़की की गुमशुदगी की शिकायत करने के लिए लड़की के पिता और अन्य लोग आये थे। उसी लड़की का शव फलका में बरामद की गई है। इसके बाद फलका थानाध्यक्ष ने मृतका के पिता को गिरफ्तार कर लिया। लड़की के पिता ने पूछताछ में पता चला कि उसने एवं उनके रिश्तेदार ने ही लड़की को हत्या कर उसके शव को फेंक दिया था। अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

पुलिस ने बताया कि कुरसेला कोसी रेलवे ब्रिज पर हत्या के बाद छात्रा को गंगा में बहाने की योजना बनायी। मगर कोसी रेलवे ब्रिज पर लोगों का आवागमन बढ़ गया, इस कारण योजना बदल दी गयी। इस कारण पूर्णिया में बहन के नहीं होने पर कार से छात्रा को लेकर एनएच 31 के रास्ते कुरसेला चौक पहुंचे। यहां पर लड़की के चाचा ने उसके पिता को दिमाग दिया कि फारबिसगंज जाने वाली स्टेट हाईवे 77 काफी सुनसान रहता है। कुरसेला पार करने के बाद ही लड़की के परिजनों में पिता, चचेरा भाई, चाचा सहित पांच लोगों ने लड़की के गले को दबाया और कुरसेला-फारबिसगंज स्टेट हाईवे 77 पर लड़की के शव को गड्ढे में फेंक दिया।

एसपी ने बताया कि पहले तो मृतका के पिता ने कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुए। मगर बाद में हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पिता ने बताया कि उसके बेटी कक्षा 7 में पढ़ती थी। उसके दामाद से ही उसकी बेटी प्रेम करती थी। मना करने के बाद भी उसके बेटी और दामाद ने तीन बार उनके परिवार के सम्मान पर ठेस पहुंचाया। जिस कारण से इस प्रकार का कदम उठाने को विवश हुए। पिता ने कहा कि उन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए अपने बड़े भाई, भतीजा और सहित पांच रिश्तेदारों का सहयोग लिया था। एसपी ने बताया कि पिता को मेडिकल जांच कराने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

एसपी ने बताया कि कक्षा सात की छात्रा अपने जीजा से प्रेम करती थी। यह लड़की के पिता, चाचा, चचेरा भाई और अन्य परिजनों को पसंद नहीं था। करीब तीन बार लड़की के पिता व अन्य परिजन ने लड़की को दामाद को समझाया व बुझाया। तीसरी बार अवैध संबंध की जानकारी होने पर छात्रा की हत्या की योजना बनायी। इसके लिए उसे अपनी बहन से मिलाने अररिया से पूर्णिया लाये।