हरियाणा में मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों को करें लाइन हाजिर, गृहमंत्री ने जारी किया फरमान

In Haryana, the policemen with fat belly should mark the line, the Home Minister issued an order
In Haryana, the policemen with fat belly should mark the line, the Home Minister issued an order
इस खबर को शेयर करें

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि तोंद वाले पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया जाए। तोंद के साथ लगातार वजन बढ़ने से अपराधियों को पकड़ने के दिक्कत होती है। अनिल विज ने गुरुवार को ज्यादा वजन वाले पुलिसकर्मियों को फिर से फिट होने तक पुलिस लाइन ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी करते हुए कहा कि विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और उन्हें पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिसकर्मियों की फिटनेस जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए निर्देश दिया गया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विज ने एसीएस (गृह) को निर्देश जारी किए कि जिन पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और लगातार बढ़ता ही जा रहा है, उन्हें पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाए ताकि वे वहां व्यायाम करके फिट हो सकें। बयान में कहा गया, ”यह देखा गया है कि पुलिस विभाग में कई पुलिस कर्मियों का वजन बढ़ गया है और समय के साथ-साथ उनका वजन और भी बढ़ रहा है।”

विज ने लिखा, ”पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को फिट बनाए रखने के लिए मैं चाहता हूं कि अधिक वजन वाले सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाए और जब तक वे ड्यूटी के लिए फिट नहीं हो जाते, उनसे व्यायाम करवाएं।” उन्होंने कहा कि तोंद वाले पुलिसकर्मी किसी बदमाश के पीछे भाग नहीं सकते हैं। इसके अलावा इससे पुलिस छवि भी खराब होती है और आम लोग भी इसका मजाक बनाते हैं, इसलिए पुलिस बल के सभी कर्मचारी और अधिकारियों को शारीरिक रूप से चुस्त और हष्टपुष्ट होना चाहिए। हरियाणा में पुलिसकर्मियों की स्वीकृत संख्या 75,000 है।