हिमाचल में युवती ने परिजनों पर लगाया देह व्यापार का आरोप, हालत गंभीर होने पर …

इस खबर को शेयर करें

नालागढ़। हिमाचल के सोलन जिले के नालागढ़ में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. पैसों के लालच में माता-पिता और भाईयों ने बेटी से देह व्यापार (Prostitution) करवाया. मामले का खुलासा उस समय हुआ जब युवती की हालत बिगड़ गई. आरोपी परिजन युवती को उसकी बुआ के पास यमुनानगर छोड़कर फरार हो गए. पीड़िता का फिलहाल निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. आरोपी फोन पर उसे व बुआ-फूफा को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं. यमुनानगर में महिला थाना पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज हुई है.

लड़की के बयान लेकर उसके मां-बाप, चाचा व दो भाइयों पर केस दर्ज कर लिया है. जिला पुलिस बद्दी को मामला भेज दिया है. डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह से ने बताया कि नालागढ़ पुलिस थाना के अंतर्गत एक मामला दर्ज किया गया है, जिसमें लड़की ने माता-पिता एवं भाइयों पर देह व्यापारकरवाने के आरोप लगाए हैं.

20 साल की है पीड़ित युवती
पुलिस को दी शिकायत में 20 वर्षीय युवती ने बताया कि वो अपने पिता, मां, चाचा, दो भाई के साथ नालागढ़ में रहती थी. माता-पिता व उसके भाईयों ने उस पर देह व्यापार करने का दबाव बनाया. मना करने पर आरोपियों ने युवती को पीटा. यहां तक कहा कि उसकी दो बड़ी बहनें भी यही काम करती हैं. इससे रोजी रोटी चलती है. इसलिए उसे भी यही काम करना होगा. जबरन उससे देह व्यापार कराने को मजबूर किया जा रहा है. अब पीड़िता की हालत गंभीर है, जिसे सभी आरोपी उसकी बुआ और फूफा के पास यमुनानगर में छोड़कर फरार हैं. फिलहाल, पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस आगामी जांच करेगी.