हिमाचल में मैदान से पहाड़ तक फैला चिट्टा माफ‍िया का नेटवर्क, पब्लिक ट्रांसपोर्ट काे बनाया तस्‍करी का जरिया

इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल प्रदेश में चिट्टा माफ‍िया के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। मुनाफे की खातिर माफ‍िया युवाओं को अपने चंगुल में फंसाकर तस्‍करी करवा रहा है। मैदान से पहाड़ तक माफ‍िया ने नेटवर्क फैला लिया है। राजधानी सहित प्रदेशभर में पुलिस प्रशासन ने तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। पुलिस ने बालूगंज और छोटा शिमला थाना क्षेत्र में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) बस व कार में सवार तीन लोगों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।

पहले मामले में पुलिस ने शरोग बाइफरकेशन पर बिलासपुर-शिमला रूट की एचआरटीसी बस को जांच के लिए रोका तो यात्री से 19.52 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपित की पहचान बिलासपुर के विष्णु गांव निवासी गौरव के तौर पर हुई है। दूसरा मामला छोटा शिमला थाना क्षेत्र का है। पुलिस दल ने मैहली-जुन्गा मार्ग पर कार सवार दो युवकों की तलाशी ली तो 6.74 ग्राम चिट्टा बरामद किया। आरोपितों की पहचान शिमला के कोटखाई निवासी रितिक शर्मा (23) और चौपाल के प्रेमनगर निवासी रजत नेगी (28) के तौर पर हुई है। पुलिस अधीक्षक डा. मोनिका ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ बालूगंज और छोटा शिमला थाना में मामला दर्ज किया गया है।

एक व्यक्ति से 5.42 ग्राम चिट्टा बरामद, मामला दर्ज

नालागढ़। पुलिस थाना नालागढ़ के तहत न्यू बस स्टैंड के पास एक व्यक्ति से पुलिस टीम ने चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। विशेष जांच दल (एसआइयू) के मुख्य आरक्षी श्याम सिंह टीम के साथ चौंकीवाला चौक पर मौजूद थे। इस दौरान सूचना मिली कि एक व्यक्ति नालागढ़ के न्यू बस स्टैंड के पास चिट्टा बेचने की फिराक में है। पुलिस टीम ने व्यक्ति को काबू किया, जिसकी पहचान जसवंत सिंह निवासी न्यू नालागढ़ के तौर पर हुई। पुलिस ने आरोपित से 5.42 ग्राम चिट्टा बरामद किया। डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।