कैराना में सीएम योगी आदित्यनाथ के बुल्डोजर ने निकाली नाहिद हसन के करीबियों की गर्मी, शिमला…

In Kairana, the bulldozer of CM Yogi Adityanath took out the heat of Nahid Hasan's close friends, Shimla...
In Kairana, the bulldozer of CM Yogi Adityanath took out the heat of Nahid Hasan's close friends, Shimla...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान चर्चा में रहे कैराना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मी निकालने की धमकी दी थी। आखिरकार मंगलवार (5 अप्रैल) को उनका बुल्डोजर कैराना पहुंच ही गया। इस कार्रवाई में समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के चाचा के अवैध निर्माण को बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। शामली प्रशासन ने बताया कि कई साल पहले उन्होंने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर अपनी इमारत खड़ी कर ली थी।

शामली की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट जसजीत कौर ने बताया कि 10 बीघा जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है। उपजिलाधिकारी संदीप कुमार की अगुआई में राजस्व विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की। जसजीत कौर ने बताया कि नाहिद हसन के चाचा ने कई साल पहले मंडी समिति की जमीन पर अतिक्रमण किया था। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, इसके तहत ही यह कार्रवाई की गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी बुल्डोजर का इस्तेमाल करते हुए कई अवैध निर्माण को हटवाया था। हालांकि विधानसभा चुनाव के दौरान बुल्डोजर मुद्दा बना था और विपक्ष ने इसे लेकर योगी सरकार पर कई बार हमला बोला था, लेकिन जनता ने इसे काफी सराहा।

नाहिद पर चल रहे हैं 16 मुकदमे
नाहिद हसन का नाम कई बार चर्चाओं में रहा है। उन पर 16 मामले लंबित हैं। हालांकि इनमें से किसी भी मामले में अभी तक उन पर दोष सिद्ध नहीं हुआ है। समाजवादी पार्टी में नाहिद हसन का अच्छा हौदा है। जब मायावती के उत्तर प्रदेश की सत्ता से जाने के बाद अखिलेश की सरकार बनी तो नाहिद ने भी पाला बदल लिया और सपा में शामिल हो गए। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में नाहिद को बड़ी जीत मिली थी उन्होंने यहां भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह को 25,887 वोटों से हराया था।