मध्य प्रदेश में जैन मुनि ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया भावी मुख्यमंत्री, बनेंगे शिवराज के उत्तराधिकारी!

इस खबर को शेयर करें

भोपाल: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के उत्तराधिकारी होंगे? जब से सिंधिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए हैं, तब से ऐसी कयासों और अटकलों का बाजार गर्म है. अब ग्वालियर में जैन मुनि (Jain muni) विहर्ष सागर महाराज ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री बनने की भविष्यवाणी की है.ग्वालियर में एक कार्यक्रम के दौरान जैन मुनि विहर्ष सागर महाराज ने अपने संबोधन के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया को भावी सीएम बताया है. इस कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जैन मुनि ने कहा, ‘सिंधिया को कुछ दिनों में आप मुख्यमंत्री के तौर पर देख सकते हैं.’ जैन मुनि विहर्ष सागर महाराज ने कहा कि सिंधिया परिवार ने हमेशा ही धर्म के प्रति अपनी आस्था जताई है. जनसेवा को अपना माध्यम बनाया है. सिंधिया जिस तरह से आम लोगों की सेवा कर रहे हैं, एवं समूचे प्रदेश के विकास के लिए चिंतित रहते हैं, उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश की कमान संभालेंगे और मुख्यमंत्री बनेंगे.

मुनि विहर्ष सागर महाराज ने गिनवाए सिंधिया के 3 गुण
मुनि विहर्ष सागर महाराज ने कहा कि युद्ध कोई भी हो, चाहे महाभारत का हो या राजनीति का हो या युद्ध धर्म का हो, जीतने के लिए तीन चीजें जरूरी होती हैं. पहला गुण धर्म है, जो महाराज (सिंधिया) में साफ झलकता है. दूसरा गुण होता है साहस. वे यह गुण अपने कार्यों से दिखा चुके हैं. तीसरा गुण होता है धैर्य, जो उनके बारे में समझाने की जरूरत नहीं है.

कांग्रेस ने किया पलटवार
जैन संत द्वारा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद देने पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि ‘प्रदेश में हर महीने नए मुख्यमंत्री का नाम सामने आता है. नए मुख्यमंत्री का नाम तब आता है जब मौजूदा सीएम कमजोर हो.’