मुजफ्फरनगर में खालापार से ही जाएंगे बड़े कूड़ा वाहन

In Muzaffarnagar, big garbage vehicles will go from Khalapar only
In Muzaffarnagar, big garbage vehicles will go from Khalapar only
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका के कूड़ा वाहन से हुए हादसे में युवक की मौत हो जाने के बाद खालापार में बड़े कूड़ा वाहनों की नो एंट्री का आदेश एक दिन भी नहीं चल पाया। प्लांट तक कूड़ा वाहनों को ले जाने के लिए पालिका को वैकल्पिक मार्ग नहीं मिलने के कारण अब फिर से खालापार के मार्ग से ले जाना ही तय किया गया है।

तीन दिन पहले हुए हादसे के बाद पालिका ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने खालापार से बड़े कूड़ा वाहनों को किदवईनगर प्लांट तक ले जाने के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। इसके साथ ही रामपुरम गेट वाली सड़क या सुजडू की ओर से वाहनों को प्लांट पर ले जाने के लिए विकल्प चुनने के निर्देश दिए गए थे। इसको लेकर आई परेशानी पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ़ अतुल कुमार ने ईओ डॉ़ प्रज्ञा सिंह को पत्र लिखकर विकल्प नहीं होने पर खालापार से ही बड़े कूड़ा वाहनों के आवागमन की अनुमति मांगी।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने अपने पत्र में कहा कि खालापार में दुर्घटना हो जाने के कारण बाद रुड़की रोड से विकास भवन के सामने मोहल्ला रामपुरम की ओर से कूड़ा वाहनों को ले जाने का विकल्प चुना गया था। मगर रामपुरम स्थित मुख्य गेट के छोटा होने के कारण वहां से छोटे कूड़ा वाहनों का आवागमन अत्यन्त कठिनाई के साथ हो पा रहा है। खालापार मार्ग से ही वाहनों के संचालन की बात की।

ईओ डॉ़ प्रज्ञा सिंह ने बताया कि सफाई की स्थिति को देखते हुए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था होने तक बड़े कूड़ा वाहनों को खालापार से ही आवागमन करने की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संवाद स्थापित कर कूड़ा निस्तारण कराने की अनुमति दी गई है।