बिहार उपचुनाव में 2 बाहुबलियों की पत्नियों में कड़ी टक्कर, शक्ति प्रदर्शन के बीच दोनों ने किया ये दावा

In the Bihar by-election, there was a tough competition between the wives of 2 musclemen, both claimed this amid the show of strength
In the Bihar by-election, there was a tough competition between the wives of 2 musclemen, both claimed this amid the show of strength
इस खबर को शेयर करें

Mokama by election: बिहार में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा लगातार बढ़ने लगा है. इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी हुई है. बिहार की राजधानी पटना की बहुचर्चित मोकामा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी (BJP) और महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता (RJD) के प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. इस चुनाव में इन दोनों प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. दोनों ही प्रत्याशियों ने शुक्रवार को नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया था.

बाहुबली परिवारों के बीच मुकाबला
RJD की ओर से एक तरफ बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह मैदान में हैं, तो दूसरी ओर BJP ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को टिकट दिया है. नामांकन के जरिए दोनों दलों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया.जेल में बंद अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी रोड शो के जरिए नामांकन करने पहुंचीं. इस दौरान वह खुली जीप में सवार रहीं. उनके साथ सैकड़ों की संख्या में समर्थक नारेबाजी करते नजर आए.

किसके हाथ लगेगी बाजी?
वहीं, दूसरी ओर ललन सिंह की पत्नी, BJP उम्मीदवार सोनम देवी ने भी शुक्रवार को अपना नामांकनपत्र दाखिल किया. उनके साथ बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे .

महागठबंधन की ओर से RJD प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हालांकि कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा. पूर्व विधायक अनंत सिंह फिलहाल जेल में हैं, लेकिन उनका दबदबा क्षेत्र में माना जाता है . वैसे ललन सिंह की भी पहचान इस क्षेत्र में बाहुबली की रही है . सिंह हाल ही में जदयू को छोड़कर BJP में शामिल हुए हैं . इस कारण यह उपचुनाव दो बाहुबलियों की टक्कर के रूप में देखा जा रहा है .

दोनों दलों ने किया जीत का दावा
हालांकि इस बीच दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि अनंत सिंह के खिलाफ ललन सिंह ने तीन बार चुनाव लड़े, लेकिन सफलता नहीं मिली. सिंह ने एक बार जन अधिकार पार्टी से और दो बार लोक जनशक्ति पार्टी से नामांकन कर अनंत सिंह को हराने का प्रयास किया, मगर हार गए .

इस बार अनंत सिंह की पत्नी चुनाव मैदान में हैं तो ललन सिंह ने भी अपनी पत्नी को BJP से टिकट दिलवा कर चुनावी मैदान में उतार दिया है .