यूपी में भाजपा के बडे नेता से बोला पुलिसवालाः ’सारी रंगबाजी उतार दूंगा’, फिर…

In UP, a policeman said to a senior BJP leader: 'I will take away all your hooliganism', then...
In UP, a policeman said to a senior BJP leader: 'I will take away all your hooliganism', then...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार मिलने के बाद माहौल बदल गया है. यहां बीजेपी नेताओं और पुलिस के बीच टकराव की खबरें सामने आ रही हैं. अब बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी को पुलिस ने हड़काया तो उनका दर्द छलक पड़ा. उन्होंने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को मामले की लिखित शिकायत दी. ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए कहा कि सारी रंगबाजी उतार दूंगा. अब ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी को सस्पेंड किया गया है.

लखनऊ में शहीद पथ पर शनिवार देर शाम पुलिस ने राकेश त्रिपाठी की गाड़ी रोक ली थी. चेकिंग के बहाने बदसलूकी की गई. बीजेपी नेता अपने परिवार के साथ घर जा रहे थे. राकेश त्रिपाठी श्रीनगर से परिवार समेत लौट रहे थे, तभी रास्ते में उन्हें रोककर बदसलूकी की गई. इस दौरान राकेश त्रिपाठी की एसयूपी कार से हूटर उतरवाया गया. इसके बाद उनकी गाड़ी से बीजेपी का झंडा भी उतार दिया गया. उनका आरोप है कि परिचय देने पर भी पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की गई.

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी के साथ पुलिस ने बदसलूकी करने का यह मामला दिल्ली तक जा पहुंचा. इसकी वजह ये रही कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राधामोहन दास अग्रवाल ने यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार और गृह सचिव दीपक कुमार को घटना पर संज्ञान लेने की गुजारिश की थी. मामले में डीजीपी का एक्शन सामने आया है. नेता से बदसलूकी करने वाले ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी को सस्पेंड कर दिया गया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये गए हैं.

गौरतलब है कि देश भर में हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी. इसके बाद से बीजेपी नेताओं और अफसरों के बीच टकराव हो रहा है. हाल ही में अयोध्या में महंत राजू दास और डीएम नीतीश कुमार के बीच झड़प हुई थी. इसके बाद मामला सुर्खियों में रहा और अब बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी के साथ पुलिस ने बदसलूकी की है.