IND vs SA Final: रोहित को किसका रेड अलर्ट, कौन है कोहली का ‘दुश्मन’? फाइनल में इन प्लेयर्स के बीच ‘महाभारत’

IND vs SA Final: Whose red alert is Rohit's, who is Kohli's 'enemy'? 'Mahabharata' between these players in the final
IND vs SA Final: Whose red alert is Rohit's, who is Kohli's 'enemy'? 'Mahabharata' between these players in the final
इस खबर को शेयर करें

India vs South Africa Final T20 World Cup 2024: टी20 क्रिकेट का महाकुंभ पर 29 जून को विराम लगने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ऐतिहासिक जंग होगी और शनिवार की रात विजेता सामने होगा. दोनों टीमों के बीच रोमांच का डबल डोज देखने को मिल सकता है. दोनों टीमों के कुछ ऐसे प्लेयर्स हैं जिनके बीच होने वाली टक्कर पैसा वसूल साबित होने वाली है. इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के भी नाम शामिल हैं.

रोहित बनाम मार्को यान्सन
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद से अलग मूड में नजर आए हैं. यूं तो रोहित की वीकनेस लेफ्ट आर्म पेसर है, लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन ने कुछ नहीं देखा. चौकों-छक्कों में डील कर रहे रोहित काफी आक्रामक थे. लेफ्ट आर्म पेसर के खिलाफ रोहित के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्हें प्रोटियाज गेंदबाज मार्को यान्सन से सतर्क रहना होगा. हालांकि, यान्सन ने रोहित को टी20 की 9 पारियों में एक बार आउट किया है.

विराट बनाम रबाडा

विराट कोहली की फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में चिंता का विषय बनी हुई है. कोहली 7 मैच में महज 2 बार डबल डिजिट स्कोर करने में कामयाब रहे. ऐसे में साउथ अफ्रीका के इन फॉर्म गेंदबाज कगिसो रबाडा इसका फायदा उठा सकते हैं. रबाडा ने कोहली को 12 पारियों में 4 बार अपने जाल में फंसाया है. ऐसे में फाइनल में विराट कोहली के लिए रबाडा का सीधा रेड अलर्ट है.

इन 4 के बीच भी होगी टक्कर

फाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत और अफ्रीका के फिरकी मास्टर केशव महाराज में भी टक्कर देखने को मिल सकती है. केशव महाराज अपनी सटीक गेंदबाजी से पंत की आक्रामक बैटिंग पर ब्रेक लगा सकते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अफ्रीका के ओपनर्स के लिए बड़ी चुनौती होंगे. इस वर्ल्ड कप में 200 से ज्यादा रन बना चुके क्विंटन डिकॉक का सामना इस वर्ल्ड कप में 13 विकेट ले चुके बुमराह से होगा. इन प्लेयर्स के बीच टक्कर देखने लायक होगी.