ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार

Indian student stabbed to death in Australia, two brothers from Haryana arrested
Indian student stabbed to death in Australia, two brothers from Haryana arrested
इस खबर को शेयर करें

करनाल: मेलबर्न में एक साथी भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में वांछित हरियाणा के करनाल के दो भाइयों को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में गिरफ्तार किया गया है। करनाल की रहने वाला पीड़ित ऑस्ट्रेलिया में m.tech की डिग्री हासिल कर रहा था। विक्टोरिया पुलिस की तलाशी के बाद अभिजीत (26) और रॉबिन गार्टन (27) को मंगलवार सुबह गॉलबर्न में गिरफ्तार किया गया। विक्टोरिया जासूस स्थानीय गॉलबर्न अदालत में बुधवार को होने वाली अदालती सुनवाई के लिए गॉलबर्न गए। करनाल के बस्तारा गांव के निवासी भाइयों को विक्टोरिया वापस प्रत्यर्पित किए जाने की उम्मीद है।

मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व में एक ऑरमंड घर में 22 वर्षीय नवजीत संधू की मौत और 30 वर्षीय शरवन कुमार के घायल होने के बाद से दोनों भाई रविवार से भाग रहे थे। मूल रूप से करनाल के गगसीना गांव के रहने वाले संधू की रविवार रात सीने में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। करनाल निवासी उनके चाचा यशवीर के अनुसार, संधू पर उस समय चाकू से हमला किया गया जब उन्होंने किराए के कुछ मुद्दे पर भारतीय छात्रों के बीच लड़ाई में हस्तक्षेप करने की कोशिश की। वह नवंबर 2022 में स्टडी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया गया था। वह मेलबर्न में m.tech की डिग्री हासिल कर रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी मेलबर्न में ही रह रहे थे। संधू के परिवार का मानना ​​है कि यह हमला उनके बेटे के किसी परिचित से जुड़े झगड़े के कारण हुआ। GoFundMe पेज के अनुसार, “नवजीत सिंह संधू, भारत के एक साधारण किसान परिवार के प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी युवक, ने मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में एक लड़ाई में मध्यस्थता करने की कोशिश करते समय दुखद रूप से अपनी जान गंवा दी। नवजीत एक बेहतर भविष्य हासिल करने की उम्मीद के साथ छात्र वीजा पर ऑस्ट्रेलिया आए थे। उसका परिवार घर पर था। वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा और दो बहनों का भाई था।”