iPhone 16 का डिजाइन आया सामने! देखकर झूम उठेंगे फैन्स, सामने आया Leak Video

iPhone 16 design revealed! Fans will be thrilled to see it, Leaked Video revealed
iPhone 16 design revealed! Fans will be thrilled to see it, Leaked Video revealed
इस खबर को शेयर करें

नया Apple iPhone 16 सीरीज़ सितम्बर में लॉन्च होने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐप्पल हर साल सितंबर में ही अपनी अगली आईफोन सीरीज को पेश करता है. आने वाले iPhone 16 के बारे में अभी से खबरें आना शुरू हो गई हैं. फोन के फीचर्स और डिजाइन को लेकर खबरें आने लगी हैं.. लीक खबरों के मुताबिक, iPhone 16 के डिजाइन में इस बार बड़ा बदलाव हो सकता है. आइए जानते हैं…

iPhone 16 design
सोशल मीडिया पर Ice Universe नाम के एक जाने-माने टिपस्टर ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने iPhone 16 का कथित कवर दिखाया है. इस लीक हुए कवर के मुताबिक, नए iPhone 16 में कैमरे पीछे वर्टिकल रूप से लगे हो सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे iPhone 12 में थे. इस नए कवर डिजाइन में फोन के दायें तरफ एक नया होल भी दिख रहा है, जो शायद सिर्फ iPhone 16 Pro मॉडल्स में आने वाले खास कैमरा बटन को जगह दे सकता है.

लीक हुए कवर के मुताबिक, नए iPhone 16 में पीछे कैमरे की लाइन शायद iPhone 12 की तरह वर्टिकल हो सकती है. साथ ही, हो सकता है कि दायें तरफ एक नया बटन भी हो, जो सिर्फ प्रो मॉडल में ही मिले. ये बटन सिर्फ फोटो लेने के काम आएगा. एक बार दबाने से फोकस होगा और दो बार या जोर से दबाने पर फोटो खिंच जाएगी. इससे कैमरा इस्तेमाल करने का अनुभव बेहतर होगा. कुछ खबरों के मुताबिक, इस बटन को कंपनी के स्पेशल टेक्नॉलॉजी (haptic engine) से पॉवर मिलेगा. ये बटन शायद iPhone 15 Pro की तरह स्पेशल वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर पाएगा.

लीक हुए कवर से ये भी पता चलता है कि iPhone 16 में शायद वॉल्यूम और पावर बटन के अलावा और भी बटन हो सकते हैं. iPhone 15 Pro में आया हुआ “एक्शन” बटन भी शायद iPhone 16 में वापसी कर सकता है. इस बटन को आप अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर सकते हैं, जैसे कि इसे साइलेंट मोड की जगह इस्तेमाल करना. कुल मिलाकर, अगर ये अफवाहें सच होती हैं, तो ये iPhone 16 की डिजाइन और इस्तेमाल करने के तरीके को काफी बदल देंगी.