ISIS का खौफनाक प्लान फेल, NIA ने दबोचा ‘आतंकी’; इन जगहों पर बड़े हमले की थी तैयारी

ISIS's dreaded plan failed, NIA arrested 'terrorist'; Preparations were made for a major attack at these places
ISIS's dreaded plan failed, NIA arrested 'terrorist'; Preparations were made for a major attack at these places
इस खबर को शेयर करें

ISIS Kerala Module: एनआईए (NIA) ने केरल आईएसआईएस मॉड्यूल (Kerala ISIS Module) का खुलासा किया है. एनआईए ने केरल के 4 ठिकानों पर छापा मारा और एक शख्स को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी बड़े हमलों की तैयारी कर रहा था. एनआईए ने केरल के 4 जगहों पर छापेमारी कर एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पूजा स्थलों और कुछ नेताओं पर संभावित आतंकी हमला करने की योजना को नाकाम कर दिया गया.

NIA ने दबोचा ‘आतंकी’
बता दें कि एनआईए ने तमिलनाडु में एक ठिकाने से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने आरोपी आशिफ उर्फ मथिलाकथ कोडयिल अशरफ को ट्रैक किया और तमिलनाडु के सत्यमंगलम के पास उसके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया. मॉड्यूल के खुलासे के बाद लोगों ने चैन की सांस ली है. आंतकियों के हमले के खौफनाक काम को नाकाम कर दिया गया है.

डिजिटल उपकरण और दस्तावेज बरामद
जान लें कि आशिफ के साथ-साथ तीन अन्य लोगों के घरों में तलाशी ली गई, जिनकी पहचान सैय्यद नबील अहमद, त्रिशूर के शियास टीएस और पलक्कड़ के रईस के रूप में हुई है. इन छापों के दौरान डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए.

जॉइंट ऑपरेशन में मिली कामयाबी
एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि विश्वसनीय इनपुट और जांच के आधार पर, एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद केरल एटीएस के साथ चार जगहों पर खुफिया नेतृत्व वाला जॉइंट ऑपरेशन चलाया गया. आईएसआईएस मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के लिए त्रिशूर में तीन और केरल के पलक्कड़ जिलों में एक जगह पर छापे मारे गए, जो मिशन चला रहे थे और आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे थे. इस दौरान मॉड्यूल के एक मेंबर को जहां तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया, वहीं केरल में संदिग्ध आरोपियों के चार ठिकानों पर तलाशी ली गई.