जगदीप धनखड़ के भाई रणदीप ने कहा, ‘वह किसी काम को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करता है’

Jagdeep Dhankhar's brother Randeep said, 'He works hard to accomplish a task'
Jagdeep Dhankhar's brother Randeep said, 'He works hard to accomplish a task'
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। देश को अगले महीने यानी अगस्त में नया उपराष्ट्रपति मिल जाएगा. उपराष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम फाइनल होना शुरू हो गए हैं. NDA ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसे लेकर धनखड़ के परिवार में खुशी का माहौल है. राजस्थान के रहने वाले जगदीप धनखड़ के भाई रणदीप धनखड़ ने कहा कि जब भी मेरे भाई किसी काम को अपने हाथ में लेते हैं, तो वह उसे पूरा करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं.

रणदीप ने कहा कि मेरा भाई जगदीप को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है, ये काफी गौरव की बात है. इस फैसले से हमारा पूरा परिवार बेहद खुश है. उन्होंने कहा कि मेरे भाई बहुत मेहनती हैं. वह किसी काम को हर हाल में पूरा करते हैं.

दरअसल, शनिवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी. इसमें उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा की थी. इससे पहले दोपहर में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी.

जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं. वह संविधान के जानकार हैं. उन्हें विधायिका के कार्यों का पूरा ज्ञान है. वह राज्यपाल हैं. उन्होंने हमेशा किसानों, युवाओं, महिलाओं और वंचितों की भलाई के लिए काम किया है. खुशी है कि वह हमारे उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. मुझे विश्वास है कि वह राज्यसभा के सभापति के तौर पर देश को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सदन की कार्यवाही का मार्गदर्शन करेंगे.

वहीं विपक्ष आज अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकता है. इसके लिए दोपहर में तीन बजे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर मीटिंग बुलाई गई है. इस मीटिंग में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवर के नाम पर चर्चा हो सकती है. कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह अपनी पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के लिए कैंडिडेट का नाम नहीं देगी, उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरने की लास्ट डेट 19 जुलाई है.