अभी अभीः पाकिस्तान पर सेना की बडी एयर स्ट्राइक, उडा डाले आतंकियों के कई कैंप, उडे चिथडे-चिथडे

इस खबर को शेयर करें

Iran Air Strike On Pakistan : भारत के बाद अब ईरान ने भी पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को अपना निशाना बनाया है। ईरान ने मंगलवार को बलूचिस्तान में एयर स्ट्राइक की और कई आतंकी समूहों के ठिकानों को नष्ट कर दिया, जिससे पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। इस कार्रवाई पर पाकिस्तान ने ईरान को धमकी दी है कि गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो।

ईरान ने दावा किया है कि बलूचिस्तान में स्थित आतंकी समूहों के ठिकानों पर हवाई हमला किया गया है। पाकिस्तान ने खुद इस घटना की पुष्टि की है। इसे लेकर पाकिस्तान का कहना है कि ईरान के हवाई हमले में 2 मासूम बच्चों की मौत हो गई है, जबकि तीन लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। पाक ने इस घटना की निंदा की है।

विदेश मंत्रालय का ट्वीट- पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन

ईरान के एक्शन को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया है। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि पाकिस्तान इस हमले की कड़ी निंदा करता है। ईरान ने हवाई क्षेत्रों के अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन किया है। देश की संप्रभुता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पाक ने ईरान को धमकी देते हुए कहा कि इसके गंभीर परिणाम होंगे।

भारत की तरह ही ईरान ने भी की कार्रवाई

हालांकि, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने ट्वीट में यह नहीं बताया है कि ईरान ने किस क्षेत्र में हमला किया है। इससे पहले पुलवामा अटैक के बाद भारत ने साल 2019 में पाकिस्तान के बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। बताया जा रहा है कि भारत की तरह ही ईरान ने भी पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकियों को मार गिराया है।