अभी अभीः भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट बडा हादसाः छत गिरने से मचा हडकंप

Just now: Big accident at Delhi airport amid heavy rains: Roof collapse causes panic
Just now: Big accident at Delhi airport amid heavy rains: Roof collapse causes panic
इस खबर को शेयर करें

मूसलाधार बारिश से दिल्ली-NCR का हाल बुरा हो गया है. हर जगह सड़कों पर पानी भर गया है. तेज बारिश के चलते IGI एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया. टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया. इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है.

टर्मिनल-1 पर छत गिरने से व्यवस्था चौपट हो गई है. दोपहर 2 बजे तक कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. हालांकि, कंपनियों का कहना है कि जिनकी फ्लाई रद्द हुई है, उनको पूरा रिफंड दिया जायेगा या अल्टरनेट फ्लाइट दी जाएगी. भारी बारिश के कारण दिल्ली-NCR की सड़कें पानी से लबालब हैं. ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई है. मानो सड़क से लेकर रेल और मेट्रो से लेकर फ्लाइट तक की रफ्तार धीमी हो गई हो.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के बाहर छतरी का एक हिस्सा ढह गया है. हम इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं. चार लोग घायल भी हुए हैं. इसलिए हम अभी उनका ख्याल रख रहे हैं. हमने तुरंत इमरजेंसी टीम, फायर ब्रिगेड और CISF, NDRF की टीमों को भेजा.

सभी लोग मौके पर मौजूद थे और उन्होंने पूरी तरह से निरीक्षण किया है ताकि कोई और हताहत न हो. इसलिए अभी स्थिति नियंत्रण में है.उन्होंने कहा कि टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की पूरी तरह से जांच की जा रही है ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो. उड्डयन मंत्री नायडू ने मृतक और घायलों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की.

मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा
नायडू ने कहा मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये और घायलों के परिवार वालों को 3-3 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा. उन्होंने कहा कि यात्रियों की हर सुविधा का ख्याल रखा जाएगा.

पहली बारिश में पानी-पानी हुई दिल्ली
पहली बारिश में ही दिल्ली पानी-पानी हो गई है. कई इलाकों में सड़कों पर लबालब पानी भरा हुआ है. बाढ़ जैसे हालात लग रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि आज पूरे दिन बारिश के होने की संभावना है. आईएमडी ने दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली-एनसीआर सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है. पिछले काफी दिनों से लोगों को इस बारिश का इंतजार था.

बारिश के कारण थम गई दिल्ली की रफ्तार
तेज बारिश की वजह से दिल्ली की रफ्तार थम सी गई है. कई जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है. कई गाड़ियां फंसी हुई हैं. सड़कें ऐसी लग रही हैं जैसे बाढ़ आ गई हो. जिनके पास दोपहिया वाहन हैं, उन्हें घर से बाहर निकला दूभर हो रहा है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कार से लेकर ट्रक तक पानी के बीच डूबे हुए नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.