अभी-अभी: हरियाणा में पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर, सितंबर में

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर भाजपा और जजपा दोनों ही पार्टी सिंबल पर पंचायत चुनाव लड़ना चाहेंगी तो मिलकर लड़ेंगी। इस संबंध में पार्टी की बैठक बुलाई जाएगी और उसमें प्रदेश के सभी पदाधिकारियों को बुलाकर उसमें निर्णय लिया जाएगा।

नारनौल् में रेलवे रोड पर जजपा नेता मुकेश मित्तल के आवास पर उपमुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि पंजाब चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी का जो हौव्वा चल था, उसका हरियाणा निकाय चुनाव ने जवाब दे दिया। कांग्रेस अपने आपको बहुत बड़ी पार्टी मानती थी वह निकाय चुनाव से भाग गई।

सितंबर में दो चरणों में कराए जा सकते हैं पंचायत चुनाव : देवेंद्र बबली
हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि प्रदेश में पंचायत चुनाव भाजपा व जजपा मिलकर लड़ेंगे, लेकिन ये अभी तय नहीं हुआ है कि दोनों पार्टियों की तरफ से पंचायती राज की किस इकाई तक के उम्मीदवार मैदान में उतारे जाएंगे।

बहादुरगढ़ में एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव सितंबर में होंगे और दो चरणों में करवाए जा सकते हैं। पहले चरण में पंचायत और दूसरे चरण में पंचायत समितियों और जिला परिषदों के चुनाव होंगे। पंचायत मंत्री शनिवार को बहादुरगढ़ में उद्यमियों की समस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।