अभी-अभी: राजस्थान में गहलोत के मंत्री के काफिले पर जमकर पथराव, कई पुलिसवाले घायल

Just now: Heavy stone pelting on the convoy of Gehlot's minister in Rajasthan, many policemen injured.
Just now: Heavy stone pelting on the convoy of Gehlot's minister in Rajasthan, many policemen injured.
इस खबर को शेयर करें

नगीना। राजस्थान की कामां विधानसभा क्षेत्र में मृतक नासिर-जुनैद के गांव घाटमीका में बुधवार को राजस्थान सरकार में मंत्री जाहिदा खान का जोरदार विरोध देखने को मिला। सभा के लिए लगाया गया पंडाल फाड़ दिया गया और गाड़ियों पर पथराव किया गया। झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हुए।

मामले में एआईएमआईएम नेता अत्ताउल्लाह खान समेत चार लोगों को पहाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पथराव और गोलियां चलाने के आरोप में 200 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, गांव घाटमीका में ग्रामीणों ने जाहिदा खान के सम्मान में कार्यक्रम रखा था। पंडाल लगते ही अफवाह फैली कि मोनू की गिरफ्तारी पर मंत्री जुनैद और नासिर के परिवार से मिलने आ रही हैं। जिसे देखकर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जबकि यह बात झूठी निकली।

अचानक एआईएमआईएम नेता अत्ताउल्लाह खान कार्यकर्ताओं के साथ घाटमीका पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने पंडाल को गिरा दिया और सीलिंग फाड़ दी। इससे पहले गांव में शांतिपूर्वक तरीके से मंत्री का कार्यक्रम हुआ। कुछ ग्रामीणों समेत अत्ताउल्लाह खान ने मंत्री को काले झंडे दिखाए।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जाहिदा काफिले के साथ रवाना होने लगीं तो दोबारा से शरारती तत्वों ने नारेबाजी करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया। इससे मंत्री के काफिले में चल रही कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। तब गांव के लोगों ने शरारती लोगों को राजस्थान पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही एआईएमआईएम के नेता अत्ताउल्लाह खान को भी पकड़ कर पुलिस को सौंपा।

इस दौरान दोनों गुटों में हाथापाई व पत्थरबाजी देखने को मिली। इससे पहले दूसरे पक्ष ने नेताजी अत्ताउल्लाह खान के कपड़े फाड़ दिए और पुलिस ऐसे ही हालत में उन्हें अपनी जीप से पहाड़ी पुलिस थाना ले गई। कार्यक्रम में राज्य मंत्री जाहिदा खान के अलावा उनके पति प्रधान जलीस खान व पहाड़ी पंचायत समिति के अध्यक्ष साजिद खान समेत अन्य नेता और अधिकारी भी मौजूद रहे।