अभी-अभी: छत्तीसगढ़ में बदले मानसून के तेवर, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Just now: Monsoon has changed in Chhattisgarh, Meteorological Department has issued heavy rain alert in these districts
Just now: Monsoon has changed in Chhattisgarh, Meteorological Department has issued heavy rain alert in these districts
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: द्रोणिका के प्रभाव में बुधवार को छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हुई। दिन में छाए काले बादलों और रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे लोगों को ठंड का अहसास हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को मध्य छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है।

जानिए रायपुर का तापमान
रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में बुधवार को सुबह से ही बारिश शुरू हो गई थी। दोपहर में कुछ देर रुकी, लेकिन बादल छाए रहे। शाम को फिर बारिश हुई। रायपुर के अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। यहां अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान कृषि विज्ञान केंद्र कोरबा में 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग का अलर्ट, आज आकाशीय बिजली गिरने की आशंका
राज्‍य के विभिन्‍न इलाकों में आज गुरुवार को मानसून द्रोणिका के प्रभाव के चलते भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार छत्‍तीसगढ़ के मध्‍य में भारी बारिश होने की संभावना है। बुधवार रात को काले बादलों के बीच हल्‍की बारिश हुई। आसमान बादलों से ढका रहा जबकि बुधवार सुबह से ही बारिश वाला मौसम बना हुआ था। 11 बजे तक रुक-रुककर वर्षा होती रही। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात करीब 6 व दिन में 13 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

गौरतलब है कि ऊपरी हवा का चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी ओडिशा के ऊपर बना हुआ है। मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर स्थित है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके अलावा आंधी और तेज बारिश की भी संभावना है। चंद्रा के मुताबिक, भारी बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से मध्य छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है। अगले कुछ दिनों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।