अभी-अभी: उत्तराखंड में जहरीली शराब ने मचाया तांडव, अब तक 6 की मौत, लोगों में दहशत

Just now: Poisonous liquor created orgy in Uttarakhand, 6 killed so far, panic among people
Just now: Poisonous liquor created orgy in Uttarakhand, 6 killed so far, panic among people
इस खबर को शेयर करें

हरिद्वार : उत्‍तराखंड के हरिद्वार जिले में कच्‍ची शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद से पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस गांव में सर्च अभियान कर रही है। पुलिस यह जांच कर रही है कि किसने गांव में शराब पिलाई है और शराब कहां-कहां रखी है। बता दें कि हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव होने है। इसलिए यह आशंका जताई जा रही है कि किसी प्रत्‍याशी यहां शराब वितरित की है।वहीं हरिद्वार प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक हरिद्वार पथरी क्षेत्र के फूलगढ़ में यह मामला सामने आया है। पुलिस मौके पर मौजूद है।

मृतकों के नाम :
बिरम पुत्र बलजीत सिंह उम्र 60 वर्ष
अरुण पुत्र चंद्रभान उम्र 40 वर्ष
राजू पुत्र शेवाराम उम्र 45 वर्ष
अमरपाल पुत्र गोपाल उम्र 36 वर्ष
मनोज पुत्र धर्मवीर उम्र 32 वर्ष
तेजू पुत्र राम सिंह उम्र 60 वर्ष
दो की अस्‍पताल ले जाते समय हुई मौत
जौलीग्रांट अस्‍पताल ले जाते समय अरुण और मनोज की रास्‍ते में मौत हो गई। वहीं एक अन्‍य मृतक तेजू की मौत शुक्रवार को हो गई थी।

2019 में जहरीली शराब पीने से हुई थी करीब 100 की मौत
आठ फरवरी 2019 को झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बाल्लुपुर समेत कई गांवों और सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इसमें 44 मृतक हरिद्वार जिले के थे।उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को हिला देने वाले जहरीली शराब कांड में तत्कालीन डीएम दीपक रावत ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए थे।

इस दौरान ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में 17 कार्मिकों को निलंबित कर दिया था। इनमें एक थानेदार, एक चौकी प्रभारी, दो बीट सिपाही, दो क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक, एक उप निरीक्षक और 10 आबकारी सिपाही शामिल थे।तत्‍कालीन राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना पर शोक व्यक्त किया था।