अभी अभी: भूकंप के तेज झटकों से हिला उत्तराखंड, इन जिलों में महसूस हुआ कंपन

Just now: Uttarakhand shaken by strong earthquake, tremors felt in these districts
Just now: Uttarakhand shaken by strong earthquake, tremors felt in these districts
इस खबर को शेयर करें

देहरादून। Earthquake in Uttarakhand…उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। देहरादून और ऋषिकेश भूकंप के तंज झटकों से दहल गया। बुधवार को देवभूमि के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। देहरादून में भूकंप के झटके महसूस हुए। इसके साथ ही ऋषिकेश और चमोली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड बुधवार को भूकंप के तेज झटके से हिल गया। दोपहर 2: 51 बजे रुद्रप्रयाग जनपद में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जनपद के समस्त तहसीलों से भूकंप को लेकर सूचना प्राप्त की गई।भूकंप के झटको से किसी भी प्रकार की जान माल की कोई क्षति नहीं हुई है।

नैनीताल में भूकंप की तीव्रता 4.6 मैग्नीट्यूड
भूकंप के झटके से धरती डोल उठी। दहशत में लोग घरों के बाहर निकल गए। भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है। रिएक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 4.6 मैग्नीट्यूड थी। नैनीताल जिले में जैसे ही दो बजकर 51 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस हुआ। घरों के अंदर लगे पंखे भी हिलने लगे। लोग सहमकर घरों से बाहर दौड़ पड़े। इंटरनेट मीडिया में पोस्ट डालने लगे। एक-दूसरे को फोन कर हालचाल जानने लगे। सबसे अधिक डर ऊंचे भवनों में रहने वाले लोगों में दिखाई दिया। जिला आपातकालीन परिचालन कंद्र के प्रभारी के अनुसार जिले में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र नेपाल के भटकोला था।

रानीखेत में भूकंप के तेज झटके से सहमा पहाड़
मंगलवार को दोपहर 2.51 से 2.52 बजे के बीच भूकंप के तेज झटके से पहाड़ सहम गया। घबराए लोग घरों से बाहर दौड़ पड़े। उधर द्वाराहाट ब्लाक के भंटी गांव में एक आवासीय मकान में दरारें भी आ गई। रानीखेत के अलावा सल्ट, स्याल्दे, द्वाराहाट आदि क्षेत्रों में भी भूकंप के तेज झटका महसूस किया गया। घर में रखी अल्मारियां, फ्रीज व बर्तनों के साथ ही टेबल कुर्सियां हिलने पर लोग सतर्क हो गए। हालांकि कुछ समय बाद स्थित सामान्य हो गई। भूकंप के झटके से द्वाराहाट के भंटी गांव निवासी तुलसी राम के मकान में दरार आ गई।

जब हिलने लगा पंखा
उत्तराखंड के कई जिलो में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। खाटीमा में भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि पंखे भी कंपन करते हुए नजर आए।