रिलीज से पहले Kalki 2898 AD को झटका, 600 Cr की फिल्म पर लगा चोरी का इल्जाम

Kalki 2898 AD gets a shock before release, 600 Cr film accused of plagiarism
Kalki 2898 AD gets a shock before release, 600 Cr film accused of plagiarism
इस खबर को शेयर करें

साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की मोस्ट अवेटेड फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) की रिलीज का सभी इंतजार कर रहे है। बता दें कि यह फिल्म एक डायस्टोपियन फ्यूचर की दर्शकों को अभूतपूर्व सैर कराएगी। मेकर्स ने इस पर काफी मेहनत की है। इसी बीच फिल्म को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो डायरेक्टर नाग अश्विन (Nag Ashwin) की फिल्म पर चोरी का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, तभी से इसे लेकर विवाद चल रहा है।

Kalki 2898 AD के मेकर्स पर चोरी का आरोप

सुंग चोई जो एक फेमस दक्षिण कोरियाई कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट है, जिसके पोर्टफोलियो में डिज्नी, मार्वल स्टूडियोज और वार्नर ब्रदर्स जैसे दिग्गजों के लिए काम करना शामिल है, ने वैजयंती मूवीज की फिल्म कल्कि 2898 एडी के प्रोडक्शन हाउस पर उनके आर्ट को चुराने का आरोप लगाया है। चोई के आरोप फिल्म के ट्रेलर में एक स्पेसिफिक फ्रेम के आसपास केंद्रित हैं, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह एक दशक पहले आर्टस्टेशन पर प्रकाशित उनके चित्रण की प्रति है। चोई ने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए कहा- आर्टवर्क का अनधिकृत उपयोग एक गलत तरीका है, जो इस माहौल में काम करने पर सवाल खड़ा करता है। उनकी पोस्ट, जिसमें उनकी मूल कलाकृति और ट्रेलर के फ्रेम की साथ-साथ तुलना देखी जा सकती,ऑनलाइन तेजी से वायरल हो रही है। कईयों ने कलाकार के समर्थन में रैली की और उनसे कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया। हालांकि, चोरी के आरोपों पर फिलहाल कल्कि 2898 एडी के मेकर्स की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

600 करोड़ है Kalki 2898 AD का बजट
आपको बता दें कि प्रभास की फिल्म Kalki 2898 AD को डायरेक्टर नाग अश्विन ने 600 करोड़ के बजट में तैयार किया है। फिल्म में प्रभास के साथ दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, दिशा पाटनी, कमल हासन लीड रोल में हैं। यह फिल्म 27 जून को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।