लगातार 3-3 आतंकी हमलों से दहला कश्मीर, गांव में घुसे, पानी मांगा, फिर जो दिखा बरसा दीं गोलियां…

Kashmir was shaken by 3 consecutive terrorist attacks, they entered the village, asked for water, then fired bullets at whoever they saw...
Kashmir was shaken by 3 consecutive terrorist attacks, they entered the village, asked for water, then fired bullets at whoever they saw...
इस खबर को शेयर करें

Attack on Army post in Jammu’s Doda: जम्मू कश्मीर में तीन दिन में हुए तीन आतंकी हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को सबक सिखाने की ठान ली है. मंगलवार रात (11 जून 2024) से बुधवार (12 जून 2024) तक अलग-अलग जिलों में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ और सर्च ऑपरेशन जारी है.

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकी वारदातों में इजाफा हुआ है. इन आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चला रहे हैं. आतंकियों ने इन हमलों में आम लोगों को निशाना बनाया है. ऐसा ही हमला आतंकियों ने मंगलवार शाम हीरानगर सेक्टर में कूटा मोड के पास सैदा सुखल गांव में किया. यहां दो हथियारबंद आतंकी सैदा सुखल गांव पहुंचे. यहां आतंकियों ने एक महिला से पानी मांगा, महिला को आतंकियों पर शक हो गया और पानी देने से इनकार कर दिया.

इसके बाद आतंकी ओंकार नाम के शख्स के घर पहुंचे और दरवाजे पर पहुंचते ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस हमले में ओंकार जख्मी हो गया. इसके बाद आतंकियों ने कई जगह पर फायरिंग की. यहां बाइक से जा रहे दंपति पर भी आतंकियों ने फायरिंग की, लेकिन वे किसी तरह से बच गए. इसके बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से निकल गए.

इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर भी फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. अभी भी दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. इन आतंकियों की तलाश की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके राइफल और एक बैग बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान और उसके समूह का पता लगाया जा रहा है.

आतंकियों ने बस पर की थी फायरिंग

जम्मू क्षेत्र में पिछले कुछ समय में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है. हाल ही में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा ले जा रही 53 सीट वाली एक बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी. हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी. इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे.

डोडा में भी मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार रात से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ जारी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी. उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. अब तक 6 सुरक्षाबलों के जख्मी होने की खबर सामने आई है.