मुजफ्फरनगर में ईट भट्ठे पर आग में जिंदा जलकर मजदूर की मौत

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। गांव किशनपुर में भट्ठे में ईंट पकाने को आग जलाने के लिए बनाए गड्ढे का स्लैब टूट गया, जिसमें गिरने से मजदूर तिगरी निवासी बसंत उर्फ छोटा (25) की जिंदा जलने से मौत हो गई। घटना से गुस्साए सैकड़ों ग्रामीणों ने भट्ठे पर हंगामा किया। पांच घटे बाद दस लाख की आर्थिक मदद मिलने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव तिगरी निवासी बसंत उर्फ छोटा क्षेत्र के गांव किशनपुर में ओम ब्रिक्स फिल्ड पर चार माह से भट्ठे के अंदर ईंट भराई का काम कर रहा था। रविवार सुबह वह पानी लेने भट्ठे के ऊपर से जा रहा था। तभी उसका पैर आग जलाने के लिए बनाए गए स्लैब के ढक्कन पर रखा गया, जिससे ढक्कन टूट गया। तब युवक नीचे आग के गहरे गड्ढे में जा गिरा। उसने शोर मचाया तो मजदूर मौके पर पहुंचे। बामुश्किल युवक को बाहर निकाला लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

उधर, सूचना पर गांव से परिजन व सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने लगी तो ग्रामीणों व म़ृतक के परिजनों ने हंगामा करते हुए शव नहीं उठाने दिया। आर्थिक सहायता दिलाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

सूचना पर एसडीएम जानसठ सुबोध कुमार व नायब तहसीलदार विपिन कुमार ने पहुंच कर मृतक के परिजनों, ग्रामीणों व भट्ठा संचालकों से वार्ता की। पांच घंटे की गहमा-गहमी के बाद दस लाख रुपये की आर्थिक मदद की सहमति बनी। एसडीएम ने भट्ठा संचालकों से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शांत हुए और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से मृतक की पत्नी शालू, बहन सोनिया, पूजा व भाई प्रहलाद, गौरव आदि परिवार के लोग गम में है।