पप्पू यादव से फिर लालू-तेजस्वी यादव को झटका! बीमा भारती की मुलाकात से बढ़ा बिहार का पारा

Lalu-Tejashwi Yadav get another shock from Pappu Yadav! Bihar's temperature rises due to Bima Bharti's meeting
Lalu-Tejashwi Yadav get another shock from Pappu Yadav! Bihar's temperature rises due to Bima Bharti's meeting
इस खबर को शेयर करें

पूर्णिया : लोकसभा चुनाव 2024 में एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोकने वाले प्रत्याशियों की चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव से रुपौली विधानसभा से राष्ट्रीय जनता दल की प्रत्याशी बीमा भारती ने मुलाकात की है। दोनों की इस मुलाकात बिहार का सियासी पारा गरमाने लगा है। रुपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर मैदान में उतरीं बीमा भारती ने पूर्णिया सांसद पप्पू यादव का समर्थन मांगा है और उनसे मुलाकात की है। हालांकि अब तक इस मुलाकात को लेकर पप्पू यादव की ओर से कोइ प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वहीं बीमा भारती के समर्थकों का कहना है कि राजद प्रत्याशी पप्पू यादव को अपना अभिभावक मानती हैं। इसलिए वह उनसे आशीर्वाद मांगने गई थीं। राजनीतिक पंडितों की मानें तो बीमा भारती एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चौंका सकती हैं। तेजस्वी यादव ने पप्पू यादव के खिलाफ चुनाव प्रचार किया था। पप्पू यादव पर कई बार तेजस्वी यादव पर निशाना साधते दिखे। ऐसे में बीमा भारती का अचानक पूर्णिया सांसद से मिलना काफी चौंकाने वाला है।

13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था
गौरलतलब है कि रूपौली विधानसभा सीट पर कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें से 5 निर्दलीय और 6 पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं लिहाजा पप्पू यादव ने अबतक यहां साइलेंट रहने की ही रणनीति अपनायी है। वहीं बीमा भारती ने उनसे मुलाकात कर चुनावी नैया को पार लगाना चाहती है। बताते चलें कि रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। 24 जून को संवीक्षा के दौरान एक निर्दलीय प्रत्याशी नीलम देवी के नामांकन पत्र में त्रुटि पाए जाने कारण उनका नामंकन रद्द कर दिया गया। इसके बाद नाम वापसी की अंतिम तिथि को बुधवार को एक और निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। अब 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

मैदान में बचे अब इतने उम्मीदवार
मैदान में अब जदयू से कलाधर मंडल, राजद से बीमा भारती, राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी से चंद्रदीप सिंह, भारतीय सार्थक पार्टी से राजीव कुमार, आजाद समाज पार्टी से रवि रौशन, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में शंकर सिंह, लालू प्रसाद यादव, अरविंद प्रसाद सिंह, मु. शादाब आजम, खगेश कुमार व दीपक कुमार बचे हैं।