नीयत में खोट बता लालू की बेटी ने दागे दनादन तीन ट्वीट, फिर किया डिलीट, नीतीश नाराज!

Lalu's daughter fired three tweets at once, indicating her intentions were wrong, then deleted them, Nitish angry!
Lalu's daughter fired three tweets at once, indicating her intentions were wrong, then deleted them, Nitish angry!
इस खबर को शेयर करें

Rohini Acharya tweets Delete: भारत में समाजवाद के पुरोधा कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न का ऐलान होते ही बिहार का सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. कल नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्होंने तो अपनी फैमिली को पॉलिटिक्स में आगे नहीं बढ़ाया लेकिन आजकल लोग अपने बेटे को नेता बना देते हैं. तो आज लालू फैमिली से पटलवार किया गया. तेजस्वी यादव चुप रहे तो उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने मोर्चा संभाला. लालू यादव के बेटे तेजस्वी लंबे समय से बिहार के सीएम इन वेटिंग हैं. आरजेडी उन्हें फ्यूचर का सीएम बताती है. ऐसे में परिवार पर बात आई तो रोहिणी आचार्य ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करते विरोधियों पर निशाना साधा. रोहिणी ने बैक टू बैक तीन ट्वीट करके राजनीति में खलबली मचा दी. लालू की बेटी के इस आक्रोश पर बीजेपी का रिएक्शन भी आ गया था लेकिन अचानक रोहिणी ने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए.

रोहिणी आचार्य ने अपने ट्वीट क्यों डिलीट किए इस सवाल का अधिकृत जवाब या तो वो खुद दे सकती हैं या फिर लालू परिवार का कोई सदस्य. इसके इतर इस फैसले पर जो कुछ भी कहा जाएगा वो सियासी अनुमान ही होगा. इस बीच कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की नाराजगी के बाद रोहिणी आचार्य ने अपने सारे ट्वीट डिलीट कर दिए. हालांकि लालू फैमिली के पर्नसल फैसलों से इतर रोहिणी के ट्वीट डिलीट करने की वजह जानने के लिए आज 25 जनवरी की टाइम लाइन को समझने की जरूरत पड़ेगी.

25 जनवरी की सुबह क्या कुछ हुआ?

गुरुवार को बिहार कैबिनेट की बैठक हुई. ये बैठक 15 मिनट में खत्म हो गई. इस मीटिंग में नीतीश और तेजस्वी के बीच किसी तरह की कोई बात नहीं हुई. फिर खबर आई कि नीतीश कुमार समय से पहले बिहार विधानसभा को भंग करने के लिए कानूनी राय ले रहे हैं. फिर राहुल गांधी के न्याय यात्रा को बीच में छोड़कर दिल्ली लौटने की खबर आई. बिहार में महागठबंधन की सरकार है. आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस उसमें भागीदार है. एक्स्ट्रा मजबूती के लिए बाहर से वामदलों का समर्थन है. ऐसे में बुधवार को नीतीश के परिवारवाद को लेकर आए बयान को आरजेडी और लालू परिवार ने अपने स्वाभिमान पर लिया होगा. ऐसे में संभव है कि परिवार को निशाना बनाए जाने से नाराज रोहिणी आचार्य ने आवेश में आकर बिना नाम लिए परिवार पर हुए हमले का जवाब देते हुए पलटवार कर दिया.

रोहिणी आचार्य ने क्या लिखा था?

इससे पहले रोहिणी आचार्य ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर बिना किसी का नाम लिए लिखा- समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है.

दूसरे ट्वीट में कहा – खीज जताए क्या होगा जब हुआ न कोई अपना योग्य। विधि का विधान कौन टाले जब खुद की नीयत में ही हो खोट.

तीसरे ट्वीट में लालू यादव की बेटी की ओर से कहा गया है – अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां.

डैमेज कंट्रोल की खबरें

RJD और JDU के बीच विश्वास का संकट दिखाई दिया. सरकार पर संकट के बादल छाए तो जेडीयू कोटे से मंत्री अशोक चौधरी ने महागठबंधन में डिजास्टर मैनेजमेंट का जिम्मा संभाला. अशोक चौधरी लगातार तेजस्वी यादव और नीतीश के संपर्क पर नजर बनाए हुए थे. कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद नीतीश के साथ ही अशोक चौधरी बाहर निकले थे. बाहर ही अशोक चौधरी और तेजस्वी के बीच बातचीत होने की खबरें सूत्रों के हवाले से आईं. इसके कुछ देर बाद रोहिणी आचार्य ने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए.

आपको बताते चलें कि लालू की बेटी के इस ताजा ट्वीट पर बीजेपी के रिएक्शन भी आने लगे थे. सोशल मीडिया पर बीजेपी ओबीसी मोर्चा के महासचिव निखिल आनंद ने लिखा- ‘लालू यादव के बच्चे भी नीतीश जी को अपमानित कर रहे हैं’.