आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में 8 लोगों की मौत, 4-4 लाख रुपये देगी नीतीश सरकार

Lightning wreaks havoc, 8 people died in 24 hours, Nitish government will give Rs 4 lakh each
Lightning wreaks havoc, 8 people died in 24 hours, Nitish government will give Rs 4 lakh each
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बिहार में मॉनसून ने पूरे राज्य को कवर कर लिया है और इसी के साथ राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. मॉनसून की बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर बरस रही है. बारिश के बीच बिहार के कुछ जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. बिहार में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. इस आकस्मिक घटना को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का आदेश दिया है.

बिहार में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से मुंगेर में दो, भागलपुर में दो, जमुई में एक, पूर्वी चंपारण में एक, पश्चिमी चंपारण में एक और अररिया में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से बारिश के मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है. इसके अलावा आपदा प्रबंधन विभाग ने भी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

पटना का मौसम

बिहार की राजधानी पटना में मॉनसून आने के बाद से ही गरज-चमक के साथ मध्यम से तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो पटना में आज यानी 27 जून से 3 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान तेज हवाएं चलने की संभावना भी है. IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते पटना का अधिकतम तापमान 31 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की संभावना है.

इन जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सारण, सहरसा, मधेपुरा, समस्तीपुर, वैशाली जिलों में आज गरज-चमक और 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.