छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हदें हुई पार, 5 साल की मासूम से गैंग रेप

Limits of cruelty crossed in Chhattisgarh, gang rape of 5 year old innocent girl
Limits of cruelty crossed in Chhattisgarh, gang rape of 5 year old innocent girl
इस खबर को शेयर करें

रायपुर; छत्तीसगढ़ में बच्चियों से दुष्कर्म के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक बार फिर एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस तरह की घटना के बाद छ्त्तीसगढ़ की न्यायधानी एक बार फिर शर्मसार हो गई है। पिछले 2 दिनों के भीतर एक मासूम के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। 2 दिनों पहले एक तीन साल की बच्ची का रेप के बाद उसकी मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले अंतर्गत कोनी थाना क्षेत्र में एक 5 साल की मासूम से 2 नाबालिकों के द्वारा गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कोनी गांव में रहने वाले मजदूर परिवार में पति-पत्नी उनकी 5 साल की बच्ची व बच्ची की दादी घर पर रहते थे। बच्ची को दादी के पास छोड़कर पति-पत्नी मजदूरी पर गए हुए थे। बताया जा है कि दो दिन पहले बच्ची घर के पास खेल रही थी। इस दौरान मोहल्ले रहने वाले एक 15 और एक 14 साल के बच्चे ने बच्ची को बहला फुसलाकर अपने साथ घर ले गया। जहां घर में दोनों ने साथ मिलकर उसके साथ रेप किया। इस घटना को अंजाम देने के बाद बच्ची को चॉकलेट देकर बच्ची को घर भेज दिया।

बच्ची के पेट में दर्द होने के बाद हुआ खुलासा

बतादें कि जब बच्ची घर वापस आ गई तो उसने इस बारे में किसी को नहीं बताया था। लेकिन सुबह होने के बाद दुष्कर्म पीड़िता के पेट में जब असहनीय दर्द होने लगा तो उसने इस बात को सबसे पहले अपनी दादी को बताया। जिसके बाद दादी ने बच्ची के माता-पिता को इस बात की जानकारी दी। घटना की जानकारी के बाद पीड़िता के माता-पिता ने थाने में पहुंचे और बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद अधिकारियों के निर्देश पर सामूहिक दुष्कर्म और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

जिले में लगातार मासूम बच्चियों के रेप की वारदात के बाद पुलिस हरकत में दिखने लगी है। जिसके बाद 5 साल की मासूम से रेप के मामले में पुलिस अधिकारियों ने जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तरी की बात करने के बाद आखिरकार बच्ची से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 अपचारी किशोरों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों ही आरोपी किशोरों से मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद दोनों ने घटना को करने की बात को स्वीकार कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ने दोनो अपचारी बालको को किशोर न्याय बोर्ड में पेश कर बाल संप्रेक्षण गृह छोड़ दिया है।