‘मोदी के मन में बसे…’ मध्य प्रदेश बीजेपी ने लॉन्च किया इलेक्शन सॉन्ग, गाने से CM शिवराज गायब

Madhya Pradesh BJP launches election song 'Modi ke man mein base...', CM Shivraj missing from the song
Madhya Pradesh BJP launches election song 'Modi ke man mein base...', CM Shivraj missing from the song
इस खबर को शेयर करें

भोपाल,: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने एक गाना जारी किया है. शुक्रवार को मध्य प्रदेश बीजेपी के अधिकृत ट्विटर हैंडल से इस गाने को जारी किया गया है. इस पूरे गाने में जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी के कामों और उनकी छवि को फ्रंट पर रखा गया है, उससे सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी अब सीएम शिवराज सिंह चौहान को साइड लाइन करने में जुट गई है?

हालांकि गाने में शिवराज की लाड़ली बहन योजना और सीखो कमाओ योजना का जिक्र है, लेकिन गाने के बोल से लेकर उसके फिल्मांकन तक में चेहरा सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है. 4 मिनट 13 सेकेंड के इस गाने के बोल हैं ‘मोदी के मन में बसे एमपी, MP के मन में मोदी’. इस गाने में बताया गया है कि मध्य प्रदेश के विकास और उत्थान में गरीब कल्याण में पीएम मोदी का योगदान है. मध्य प्रदेश के लिए बनाए गए इस चुनावी थीम सॉन्ग में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा समेत अन्य वैश्विक नेताओं के साथ पीएम मोदी की मुलाकातों का भी जिक्र है.

17 साल से मध्य प्रदेश के सीएम हैं शिवराज सिंह चौहान
बीजेपी के इस चुनावी गीत में सीएम शिवराज की बजाय पीएम मोदी को चेहरा बनाने पर इसलिए भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि शिवराज सिंह चौहान 17 साल से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और एमपी में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री बने रहने का भी रिकॉर्ड उनके नाम है. ऐसे में क्या बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के नाम पर चुनाव लड़ने से बच रही है?

‘विदाई के समय स्वागत गीत गा रही है भाजपा…’ कमलनाथ का तंज
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कैबिनेट विस्तार पर तंज कसते हुए कहा कि ‘जब कार्यकाल हो रहा है समाप्त और गिरने वाली है सरकार, तब मप्र में मंत्रिमंडल का हो रहा है विस्तार! विदाई के समय स्वागत गीत गाने वाली भाजपा सरकार अब विस्तार क्या पूरा मंत्रिमंडल भी बदल दे तो भी हार निश्चित है. ये मंत्रिमंडल नहीं, भ्रष्टाचार की मित्रमंडली का विस्तार है.