मध्य प्रदेश में एक लाख सदस्यों का था लक्ष्य, अब तक दो लाख के पार हुई संख्या, AAP से तेजी से जुड़ रहे लोग

Madhya Pradesh had a target of one lakh members, so far the number has crossed two lakhs, people are increasingly joining AAP
Madhya Pradesh had a target of one lakh members, so far the number has crossed two lakhs, people are increasingly joining AAP
इस खबर को शेयर करें

Aam Aadmi Party in MP: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी तेजी से अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में जुटी है. मध्य प्रदेश में आप का कुनबा बढ़ाने के लिए आम आदमी पार्टी ने डिजीटलाइजेशन का सहारा लिया है. एमपी में मिसकॉल के माध्यम से आम आदमी पार्टी के सदस्य जुड़ रहे हैं. केंद्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश आम आदमी पार्टी को एक लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन पार्टी ने इस लक्ष्य को पार करते हुए अब तक दो लाख से अधिक सदस्य बना लिए हैं. सदस्य बनाने के मामले में ग्वालियर टॉप पर चल रहा है, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गृह जिला सीहोर काफी पिछड़ा है.

दरअसल, दिल्ली में पूरी तरह से अपनी जड़ें मजबूत करने के बाद आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में अन्य प्रदेशों की तरफ रुख कर रही है. इसी कड़ी में पंजाब को आम आदमी पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री दे दिया है. पंजाब में भगवंत मान मुख्यमंत्री हैं. पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी ने गुजरात का रुख किया. यहां विधानसभा की पांच सीटों पर आप का कब्जा है. गुजरात से निकलने के बाद आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश का रुख किया है.

मध्य प्रदेश में आप के फिलहाल एक महापौर और 122 पार्षद हैं. आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में ताल ठोकने का ऐलान पहले ही कर दिया है. आप पार्टी मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरु कर दी है.

डिजीटल सदस्य बना रही आप
दिल्ली की थरह ही मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने डिजीटल को अपना माध्यम बनाया है. मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता तेजी से मोबाइल के माध्यम से सदस्य बना रहे है. इसके लिए आम आदमी पार्टी ने एक नंबर 747111150 किया है, इस नंबर को मोबाईल से लगाते ही आप आम आदमी पार्टी के सदस्य बन जाते हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश के आप कार्यकर्ताओं के लिए महज एक लाख सदस्यों का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन मध्य प्रदेश के आप कार्यकर्ताओं ने इस लक्ष्य को पार कर दिया है.

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश में अब तक दो लाख से अधिक सदस्य बनाए जा चुके हैं. मध्य प्रदेश में ग्वालियर-चंबल क्षेत्र सदस्य बनाने के मामले में नंबर वन चल रहा है, जबकि सीहोर जिला सदस्य बनाने के मामले में काफी पिछड़ा है.

14 को एमपी आएंगे केजरीवाल
बता दें कि मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए आप कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने के लिए 14 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राजधानी भोपाल आ रहे हैं. राजधानी भोपाल में आप की आमसभा का आयोजन किया गया है. इस आयोजन में 50 हजार से अधिक आप कार्यकर्ताओं के जुटने का अनुमान है. आयोजन को लेकर मध्य प्रदेश आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हैं.

आप से जुड़ रहा शिक्षित वर्ग
बता दें कि मध्य प्रदेश के मतदाता को तीसरे विकल्प की जरुरत थी, मध्य प्रदेश का शिक्षित वर्ग तीसरे विकल्प के रूप में आप पार्टी को देख रहा है. बता दें मध्य प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं पर कांग्रेस अपना अधिकार जमाती है, जबकि मध्यवर्गीय परिवार, पिछड़ावर्ग को बीजेपी अपना वोटर मानती है. लेकिन अब मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी से शिक्षित युवा जुड़ना पसंद कर रहे हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में यह तीसरा विकल्प दोनों ही प्रमुख पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.