लातेहार में अफवाह के बाद बड़ा हादसा, ट्रेन से कूदे यात्री, 3 की मौत और कई घायल

Major accident after rumour in Latehar, passengers jumped from the train, 3 dead and many injured
इस खबर को शेयर करें

झारखंड के लातेहार में सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह ने तीन लोगों की जान ले ली है. इंटरसिटी एक्सप्रेस कुमंडीह स्टेशन के पास पहुंची ही थी, तभी किसी ने शोर मचाया कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है. इससे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे. इसी समय विपरीत दिशा से एक मालगाड़ी आ गई, जिसकी चपेट में कई यात्री आ गए.

बताया जा रहा है कि तीन लोगों की मौत हुई है. इसमें दो पुरुष और एक महिला यात्री है. मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. 4 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है. रेलवे के कई बड़े अधिकारी और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. कहा जा रहा है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.

रेलवे की ओर से आया ये बयान
इस हादसे को लेकर मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने बताया गया है कि धनबाद मंडल के कुमंडीह स्टेशन पर सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस (18635) में आग लगने की अफवाह फैली. इसके बाद अफरा-तफरी मच गई. इसी बीच कुछ यात्री दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी के चपेट में आ गए. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है. चार लोग घायल हुए हैं.

मंडल रेल प्रबंधक ने कही ये बात
धनबाद मंडल के रेल प्रबंधक ने बताया कि यह घटना रात करीब आठ बजे कुमंडीह रेलवे स्टेशन पर हुई. हमारे पास मृतकों की पुष्ट संख्या नहीं है. मुझे पता चला है कि कुछ लोग हताहत हुए हैं. हम अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. झारखंड की महागामा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह ने इस हादसे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया है.

इसमें उन्होंने लिखा, लातेहार के बरवाडीह रेलखंड पर एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. हेहेगड़ा और कुमंडी स्टेशन के बीच रांची सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस के एक डिब्बे में आग लगने की खबर सुनकर लोगों में भगदड़ मच गई. कई लोग ट्रेन से कूदकर भागने के चक्कर में दौरान दूसरे रूट से आ रही मालगाड़ी के चपेट में आ गए. इससे कई लोगों की मौत हो गई. मैं ईश्वर से पीड़ित परिवारों को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करती हूं.