हरियाणा में बड़ा फेरबदल: 23 आईपीएस और 27 एचपीएस का तबादला

Major reshuffle in Haryana: 23 IPS and 27 HPS transferred
Major reshuffle in Haryana: 23 IPS and 27 HPS transferred
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़ : विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा सरकार ने हरियाणा पुलिस विभाग में बड़ा बदलाव किया है। 23 आईपीएस अधिकारियों के साथ 27 एचपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इनमें 11 जिलों के एसपी बदले गए हैं, जबकि तीन आईजी की रेंज बदली गई है। करनाल के एसपी दीपक सहारण को हिसार लगाया गया है, जबकि हिसार के एसपी मोहित हांडा को करनाल की जिम्मेदारी दी गई है। इस संबंध में बुधवार देर रात प्रदेश के गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने नियुक्ति और तबादले आदेश जारी किए हैं।

तबादला सूची के अनुसार, आईपीएस डा. राज श्री को आईपीपी मधुबन लगाया है। करनाल के आईजी सतेंद्र गुप्ता को सोनीपत, सोनीपत के आईजी बी सतीश बालन को झज्जर और आईपीएस कुलविंद्र सिंह को करनाल रेंज का आईजी नियुक्त किया है। नाजनीन भसीन को डीआईडी आरटीसी भोंडसी, राजेश दुग्गल को डीआईजी स्टेट क्राइम ब्रांच, दीपक गहलावत को एसपी भोंडसी, अर्पित जैन डीसीपी गुरुग्राम, भूपेंद्र सिंह को एचएपी मधुबन, नीकिता खट्टर को एसीबी का एसपी, लोकेश कुमार को डीसीपी झज्जर, प्रबीना पी को डीसीपी सोनीपत लगाया है। इसी प्रकार, एचपीएस अधिकारियों मेंं राजेश कुमार को एसपी एसटीफ-3, मुकेश कुमार एसपी लॉ एंड ऑर्डर, वीरेंद्र सिंह सांगवान को डीसीपी क्राइम पंचकूला और पुष्पा को एसपी हाईवे करनाल नियुक्त किया है। इनके अलावा, 23 एचपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है।

दीप्ति गर्ग डबवाली की नई एसपी
करनाल के एसपी दीपक सहारण को हिसार और हिसार के एसपी मोहित कांडा करनाल, अंबाला के एसपी जशनदीप रंधावा को कुरुक्षेत्र, कुरुक्षेत्र के एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया को अंबाला, रेवाड़ी के एसपी शशांक कुमार सावन को डीसीपी झज्जर, नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारनिया को एसटीएफ का एसपी, एसीबी के एसपी चंद्र मोहन को पलवल का एसपी नियुक्त किया है। इसी प्रकार, सोनीपत में डीसीपी रहे गौरव को रेवाड़ी का एसपी, सिरसा में अतिरिक्त एसपी रही दीप्ति गर्ग को एसपी डबवाली नियुक्त किया है। पलवल की एसपी अंशु सिंगला को एसीबी में एसपी लगाया है और विजय प्रताप को डीसीपी क्राइम गुरुग्राम से एसपी नूंह की जिम्मेदारी दी गई है।