शहीद की बेटी की शादी में आए कई CRPF जवान, वर्दी पहनकर उठाई डोली; किया कन्यादान

Many CRPF soldiers came to the wedding of martyr's daughter, carrying the palanquin wearing uniform; did Kanyadaan
Many CRPF soldiers came to the wedding of martyr's daughter, carrying the palanquin wearing uniform; did Kanyadaan
इस खबर को शेयर करें

Emotional Viral Post: इंटरनेट पर फिर से एक ऐसा दिल को छू लेने वाला वाकया सामने आया है, जिसने कई लोगों को भावुक कर दिया है. कुछ तस्वीरों में एक शहीद सैनिक की बेटी की शादी की रस्मों को सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के जवानों द्वारा निभाते हुए दिखाया गया है. सीआरपीएफ जवानों के इस नेक काम ने कई लोगों का दिल जीत लिया और लोगों की भावनाओं को झकझोर कर रख दिया. सीआरपीएफ के एक जवान राकेश कुमार मीणा की बेटी की शादी हाल ही में राजस्थान के अलवर में हुई. राकेश कुमार 2010 में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे. वो सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन में तैनात थे.

शहीद की बेटी की शादी में पहुंचे जवान
सोशल मीडिया पर “इंडियन मिलिट्री अपडेट्स” नाम के पेज ने हाल ही में उनकी बेटी की शादी की तस्वीरें शेयर कीं. ये तस्वीरें देखते ही देखते वायरल हो गईं. सीआरपीएफ के राकेश कुमार मीणा, जो 168वीं बटालियन में थे, 8 मई 2010 को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए. उनकी बेटी सारिका मीणा की हाल ही में शादी हो गई. शादी राजस्थान के अलवर में हुई. “इंडियन मिलिट्री अपडेट्स” नाम के एक पेज ने हाल ही में शादी की तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर कीं. तस्वीरों में, सीआरपीएफ जवानों को वर्दी में देख सकते हैं और शादी के स्टेज की ओर दुल्हन सारिका बढ़ रही थी.

पोस्ट देखकर इमोशनल हो गए लोग
इतना ही नहीं, उन्होंने दुल्हन का कन्यादान भी किया. जो लोग नहीं जानते उनके लिए कन्यादान दुल्हन को विदा करने के पवित्र कार्य का प्रतीक है. शादी की खूबसूरत तस्वीरों के साथ एक कैप्शन लिखा गया था जो इस पूरे वाकये का सार बताता है. कैप्शन में लिखा, “सीआरपीएफ के जवान राजस्थान के अलवर जिले के डूबी गांव में शहीद सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल राकेश कुमार मीणा की बेटी सारिका मीणा की शादी समारोह में शामिल हुए. सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल राकेश कुमार मीणा 168वीं बटालियन के थे, जिन्होंने 8 मई 2010 को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों से लड़ते हुए शहादत दे दी थी.”