स्कूल में महिला कर्मी के साथ बुरे हाल में पकडे गये मास्टरजी, बच्चों के सामने ही…

Masterji, who was caught in a bad condition along with a female employee in the school, was caught in front of the children.
Masterji, who was caught in a bad condition along with a female employee in the school, was caught in front of the children.
इस खबर को शेयर करें

बगहा. शिक्षा के मंदिर को तार-तार कर देने वाली एक खबर सामने आई है. बगहा के रामनगर थाना क्षेत्र के गोबरहिया मध्य विद्यालय रामनगर में शिक्षक अजीत कुमार और रसोइया को एक साथ आपत्तिजनक स्थिति में ग्रामीणों ने पकड़ लिया. इसके बाद तो जो कुछ हुआ वह पूरे शिक्षक समूह को कलंकित करने वाला है. पहले तो शिक्षक को उसके कुकृत्य के लिए काफी फजीहत की गई, इसके बाद भरी पंचायत में उन्होंने माफी भी मांगी. विशेष बात ये कि इस दौरान पंचायत में उसी स्कूल के बच्चे भी मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में शिक्षक के पकड़े जाने के बाद देर रात को ही यह मामला पूरे गांव में जंगल में आग की तरह फैल गया. देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए. कोई शिक्षक को मारने की बात कर रहा था, तो कोई पुलिस को सौंपने की बात कर रहा था. इसके बाद पंचायत के कुछ लोगों ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए दोनों को स्कूल के अलग-अलग कमरे में बंद कर दिया, और सुबह का लोग इंतजार करने लगे. इस दौरान शिक्षक को न तो किसी ने बोला और ना ही किसी ने अभद्र व्यवहार किया.

शिक्षक ने कहा रसोइये से करूंगा शादी
स्कूल में काम कर रही रसोइया के पति की मौत हो चुकी है, जबकि शिक्षक शादीशुदा है और दो बच्चों के पिता है. शिक्षक और रसोइया एक दूसरे को चाहते हैं. पंचायती में आने के बाद शिक्षक ने कहा कि मैं रसोइए से शादी करने के लिए तैयार हूं. लेकिन, पंचों ने कहा पहले से तुम्हारी पत्नी है दूसरी शादी नहीं होगी. इस मामले में पंचायत ने आर्थिक दंड लगाया. इसके साथ ही भरी सभा में शिक्षक को हाथ जोड़कर माफी मांगने का भी दंड लगाया गया. इस दौरान स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे भी मौजूद रहे.

पहले बैठी पंचायत, वीडियो हुआ वायरल
यह क्षेत्र आदिवासी बहुल क्षेत्र है. यहां पर ज्यादातर मामले गुमास्ता के द्वारा पंचायती के माध्यम से सुलझाया जाता है. इसे देखते हुए बुधवार की सुबह पंचायत बैठाई गई. पंचायत में शिक्षक और रसोइए को लाया गया. पंचायती में शिक्षक ने गलती मानी और समाज में लोगों से माफ करने की अपील करने लगे. शिक्षक ने कहा कि आइंदा से ऐसी गलती नहीं होगी.

अधिकारी बोले- मामले की होगी जांच
प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार यादव ने बताया कि वीडियो वायरल हुआ है. जिसे लेकर जिला से भी जांच करने का आदेश मिला है. फिलहाल भारी बारिश के कारण दोन क्षेत्र में आवागमन बाधित है. अभी ट्रैक्टर भी दोन में नहीं जा पा रहा है. उन्होंने बताया कि मैंने जाने का प्रयास किया लेकिन आधे रास्ते से ही लौट आना पड़ा. जैसे ही मौसम साफ होता है और नदियों से पानी कम होता है इस मामले की जांच की जाएगी.