हरियाणा के इन 3 जिलों में बनेगा मिनी एयरपोर्ट, सरकार ने यहां खरीदी जमीन

Mini airport will be built in these 3 districts of Haryana, government bought land here
Mini airport will be built in these 3 districts of Haryana, government bought land here
इस खबर को शेयर करें

हिसार। हरियाणा सरकार हरियाणा के लोगों को भूत सी खुशखबरी आने देती रहती हैं. हरियाणा सरकार ने फिर से दी लोगों को राहत हरियाणा में 3 जिलों में बनवाने जा रही है एयरपोर्ट.तर्कसंगत कनेक्टिविटी स्कीम के साथ हरियाणा सबसे टॉप लिस्ट में है. देश के उत्तरी राज्य जैसे हिसार ,अंबाला और करनाल में एयरपोर्ट बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से प्रस्ताव भेजे गए हैं. इस स्कीम में हरियाणा के साथ पंजाब, उत्तर प्रदेश, जम्मू, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड भी जुड़े हुए हैं. एयरपोर्ट बनाने का लक्ष्य यह है कि एक राज्य से दूसरे राज्य तक जाने के लिए एयर स्पेस को जोड़ा जा सकता है. इस स्कीम को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार भी अपनी ओर से पूरा सहयोग दे रही है.

शहरों को कैसे कनेक्ट किया जाएगा:
इसके लिए केंद्र सरकार की बहुत बैठकर भी हुई हैं उन बैठकों में केंद्र सरकार ने बताया है कि हिसार को जयपुर, हिसार को जैसलमेर, हिसार को आगरा, अंबाला को गोरखपुर ,अंबाला से वाराणसी, आदि शहरों को जोड़ा जाएगा.

कितना खर्चा लगेगा:
एयर इंडिया हरियाणा में 3500 करोड रूपए लगा कर चेहरों को कनेक्ट करना चाहती है. राज्य सरकार ने इंजीनियर की सहायता लेने के लिए गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी और हिसार क्लस्टर के साथ मिलकर काम करना चाहती है.

हिसार एयरपोर्ट का कार्य तेजी से जारी:
सरकार ने बताया है कि हिसार एयरपोर्ट का कार्य बहुत ही तेजी से चालू हो चुका है तथा 31 मार्च तक पूरा होने की जानकारी भी सरकार ने दी है. हरियाणा एयरपोर्ट के रनवे का कार्य भी एक से डेढ़ महीने में होने की आशंका सरकार ने बताई है. सरकार ने बताया कि यह सब कार्य होने के बाद लाइट्स और बाकी सभी उपकरणों का कार्य शुरू करवाया जाएगा.