मुजफ्फरनगर को मंत्री संजीव बालियान का शानदार तोहफा, 7 करोड में बनेगा सिंथेटिक ट्रैक, खुशी से झूमा जिला

Minister Sanjeev Baliyan's wonderful gift to Muzaffarnagar, synthetic track will be built for 7 crores, happily Jhuma district
Minister Sanjeev Baliyan's wonderful gift to Muzaffarnagar, synthetic track will be built for 7 crores, happily Jhuma district
इस खबर को शेयर करें


मुजफ्फरनगर। लंबे समय से चली आ रही खिलाड़ियों की सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की समस्या का समाधान हो गया है। खेलों इंडिया योजना के अंतर्गत ट्रैक के लिए सात करोड़ रुपये मंजूर हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने बताया कि जल्द से जल्द निर्माण शुरू कराया जाएगा।

सांसद खेल महोत्सव के दौरान जिले में आए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान की मांग पर सिंथेटिक ट्रैक का तोहफा दिया था। बृहस्पतिवार को बालियान ने बताया कि ट्रैक के लिए खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश ने यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन को लखनऊ को निर्माण के लिए अधिकृत किया है। शासन ने स्थानीय खेल अधिकारियों से ब्योरा मंगाया है। सात करोड़ रुपये मंजूर हो गए हैं। स्पोर्ट्स स्टेडियम में जल्द ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी। सिंथेटिक ट्रैक बिछ जाने से खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए आसपास के राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा।

एक से बढ़कर एक प्रतिभा, ट्रैक नहीं था
जिले में एथलेटिक्स की एक से बढ़कर एक प्रतिभा हैं, लेकिन अभी तक सिंथेटिक ट्रैक नहीं था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रियंका पंवार जिले का नाम रोशन कर चुकी हैं। वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी प्रतियोगिताएं सिंथेटिक ट्रैक पर होती हैं, लेकिन जिले के एथलीट मिट्टी के ट्रैक पर अभ्यास कर रहे हैं। जिस कारण परेशानियां उठानी पड़ रही थी। जिला क्रीड़ाधिकारी हरफूल सिंह का कहना है कि बजट स्वीकृत हो गया है, जल्द ही निर्माण शुरू होगा।