नए साल के पहले दिन एक्शन में मोदी सरकार, गोल्डी बराड़ को घोषित किया आतंकवादी

Modi government in action on the first day of the new year, declared Goldie Brar a terrorist
Modi government in action on the first day of the new year, declared Goldie Brar a terrorist
इस खबर को शेयर करें

Goldy Brar Latest News: नए साल के पहले दिन ही मोदी सरकार ने आतंकवादियों और दहशतगर्दों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है. केंद्र सरकार ने साल की पहली तारीख पर ही बड़ा एक्शन लेते हुए, गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को आतंकवादी घोषित कर दिया है. गोल्डी बराड़ पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 (UAPA) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala murder case) में भी गोल्डी बराड़ का नाम सामने आया था. गोल्डी बराड़ भारत के साथ-साथ कनाडा की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भी शामिल है. इसके अलावा उसे लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जाता है.

अमेरिका-कनाडा में बैठकर फैलाता है दहशत

बताया जाता है कि गोल्डी बराड़ के इशारे पर ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों ने फेमस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी. कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि गोल्डी बराड़ अपनी अपराधिक गतिविधियों को अमेरिका और कनाडा से कंट्रोल करता है. केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन गोल्डी बराड़ को बब्बर खालसा इंटरनेशलन का सदस्य बताया गया है जो एक आतंकवादी संगठन है.

28 गैंगस्टर के नाम की लिस्ट

आपको बता दें कि गोल्डी बराड़ का जन्म पंजाब के श्री मुक्तेश्वर साहेब में साल 1994 में हुआ था. हालाही में उसका नाम भारत विरोधी खालिस्तानी मोमेंट के साथ भी जुड़ा है. केंद्र सरकार द्वारा जारी लिस्ट में कुल 28 गैंगस्टर का नाम शामिल है. ये वो दहशतगर्द हैं, जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. गोल्डी बराड़ के गुर्गे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में ज्यादा एक्टिव हैं. गोल्डी बराड़ के अलावा इस लिस्ट में आतंकवादी लखबीर सिंह का नाम भी शामिल है जो बब्बर खालसा इंटरनेशलन गैंग का सदस्य है, जिसका सीधा कनेक्शन पाकिस्तानी में बैठे आतंकवादी ‘रिंदा’ से है.