राजस्थान के 20 जिलों में मानसून का कहर, कॉलोनियां डूबीं, पुल बहने से रास्ता बंद, पलटा ट्रैक्टर

Monsoon wreaks havoc in 20 districts of Rajasthan, colonies submerged, road closed due to bridge washed away, tractor overturned
Monsoon wreaks havoc in 20 districts of Rajasthan, colonies submerged, road closed due to bridge washed away, tractor overturned
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के 20 जिलों में मानसून की एंट्री हो चुकी है। आज जोधपुर, बूंदी, जैसलमेर, सवाई माधोपुर, झुंझुनूं, कोटा, दौसा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, भरतपुर समेत कई जिलों में बरसात हो रही है।
.
जोधपुर में 30 मिनट तक हुई तेज बारिश से भीतरी शहर में सड़कों पर पानी बहने लगा। चांदपोल विद्याशाला के पास पानी के तेज बहाव में बाइक सवार युवक गिर गया और उसकी बाइक बहने लगी। आसपास के लोगों ने उसे बचाया। त्रिपोलिया बाजार में भी सड़क पर तेज बहाव के साथ पानी बहने लगा।

सड़क पर पानी में फंसी कई गाड़ियों
जैसलमेर में करणी कॉलोनी की कच्ची बस्ती के घरों में तेज बारिश के बाद पानी घुस गया है। नगर परिषद की टीम ने सड़क तोड़कर बस्ती में और पानी को घुसने से रोका। पानी की निकासी के लिए जेसीबी से अलग रास्ता बनाया गया। बाड़मेर-जैसलमेर हाईवे पर डाबला गांव के पास सड़क पर पानी में स्कॉर्पियो सहित कई गाड़ियां फंस गईं।

बूंदी में पहली बरसात में ही चलने लगी एनीकट की चादर
जैसलमेर के कुलधरा के पास काक नदी पर बनाया गया छोटा पुल पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। बरसात के साथ पुल बहने से लोगों के आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है। बूंदी में मानसून की पहली झमाझम बारिश में घोड़ा पछाड़ नदी के एनीकट पर पानी की चादर चलने लगी है।

सिरोही में नदी के तेज बहाव से पलटा ट्रैक्टर
सिरोही जिले में तेज बारिश के बाद बरलूट थाना क्षेत्र में तेज बहाव के साथ नदी बहने लगी है। गोल गांव में सड़क पर बनी रपट पर पानी का बहाव तेज होने के बाद भी ट्रैक्टर ड्राइवर ने सड़क पार की कोशिश की, लेकिन ट्रैक्टर रपट के नीचे जाकर पलट गया।

अगले 10 दिन प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना
मौसम केन्द्र जयपुर ने राजस्थान में अगले 10 दिन प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। आज भी राजस्थान के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। बाकी सभी जिलों में सामान्य बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। भरतपुर और जयपुर के आसपास के जिलों में 29-30 जून को भारी से अतिभारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।