हिमाचल में फ्रिज का कंप्रेशर फटने से मां-बेटा घायल

Mother and son injured due to compressor explosion of refrigerator in Himachal
Mother and son injured due to compressor explosion of refrigerator in Himachal
इस खबर को शेयर करें

ननखड़ी। Fridge Compressor Blast, शिमला जिला के तहत रामपुर के ननखड़ी स्थित शोली गांव में फ्रिज में धमाका होने से महिला बुरी तरह झुलस गई। वहीं, महिला का बेटा भी घायल हुआ है। धमाके से तीन मंजिला मकान को भी नुकसान हुआ है। मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे घर में रखे फ्रिज का कंप्रेशर फट गया। इससे रेखा देवी पत्नी हेमराज झुलस गई। महिला को रामपुर के खनेरी अस्पताल में दाखिला करवाया गया है। बेटे की हालत ठीक है। हादसे की सूचना पंचायत प्रधान जियालाल ने पुलिस को दी। तहसीलदार ननखड़ी गुरमीत नेगी ने बताया कि प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। मकान को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। धमाका काफी जोरदार था व इस कारण मकान भी क्षतिग्रस्‍त हो गया।

विशेषज्ञों का कहना है कि फ्रिज के कंप्रेशर का हेड प्रेशर बंद होने के कारण यह फट जाता है। जब भी फ्रिज से ज्यादा आवाज आए तो मैकेनिक या कंपनी से संपर्क करना चाहिए। फ्रिज को दीवार से सटा कर रखने से भी कंप्रेशर फटने की आशंका रहती है।

क्या करें
फ्रिज की समय-समय पर सर्विस करवाएं। फ्रिज को दीवार से कम से कम छह इंच की दूरी पर रखें। फ्रिज में जोर से आवाज आना शुरू हो जाए तो तुरंत संबंधित कंपनी या मैकेनिक से संपर्क करें। इस दौरान फ्रिज को बंद रखें।