मां तो ऐसी नहीं होती! महिला ने अपने 2 बच्चों का गला घोंट कर दी हत्या, हुई अरेस्ट

Mother is not like this! Woman strangled her two children to death, arrested
Mother is not like this! Woman strangled her two children to death, arrested
इस खबर को शेयर करें

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर से एक कलेजा चीर देने वाली खबर सामने आई है. एक महिला ने अपने ही दो बच्चों का खून कर दिया है. इन दोनों बच्चों की हत्या तब की गई जब ये सो रहे थे. इनकी हत्या गला घोंटकर की गई है. इस घटना की जानकारी आज (मंगलवार, 7 फरवरी) पुलिस ने दी है. आरोपी महिला अरेस्ट कर ली गई है. मासूमों की हत्या की वजह अब तक साफ नहीं हुई है. आरोपी महिला से पूछताछ शुरू है. आरोपी महिला के मानसिक रूप से बीमार होने की बात सामने आ रही है.

औरंगाबाद के सातारा पुलिस स्टेशन में 22 साल की आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. यह घटना औरंगाबाद के सादात नगर इलाके में हुई. दोनों बच्चों में से भाई की उम्र चार साल और बहन की उम्र छह साल थी. सोमवार को शहर के सातारा पुलिस स्टेशन को सादात नगर इलाके में दो मासूमों की संदिग्ध मौत होने की जानकारी मिली. रात को माता-पिता के साथ खाना खाकर दोनों मासूम सोने चले गए थे. सुबह दोनों ही बेसुध हालत में पाए गए.

रात को मां-बाप के साथ खाना खाया और सो गए…सुबह फिर नहीं उठे
इसके बाद नाटक करते हुए खुद आरोपी महिला ने परिवार वालों को फोन कर यह जानकारी दी कि बच्चे उठ नहीं रहे हैं. परिवार वालों ने तुरंत उन दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया. औरंगाबाद के घाटी अस्पताल में बेसुध हालत में भर्ती किए जाने के बाद डॉक्टर ने दोनों भाई-बहन को मृत घोषित कर दिया. बहन का नाम अदीबा फहाद बसरावी और भाई का नाम अली बिन फहाद बसरावी था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, गला दबा कर की गई हत्या
जब दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि बच्चों की मौत गला दबाने से हुई है. आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज हुआ है. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बच्ची अदीबा और बच्चा अली रविवार को रात का खाना खाने के बाद सोने गए. इसके बाद दूसरे दिन दोपहर 12 बजे तक वे बाहर नहीं आए. आरोपी महिला जब कमरे के अंदर गई तो दोनों बेसुध हालत में पड़े थे. फिर आरोपी ने रिश्तेदारों को फोन कर इसकी जानकारी दी. रिश्तेदारों ने तुरंत बच्चों को अस्पताल पहुंचाया और डॉक्टर ने उन्हें मृत बता दिया. जब शवों का पोस्टमार्टम किया गया और गला दबाकर हत्या करने की रिपोर्ट आई तब पुलिस ने बच्चों की मां को हिरासत में लिया और अरेस्ट किया.