हिमाचल में नशे की ओवरडोज से एमटेक के छात्र की मौत, हॉस्टल के कमरे में मिली लाश

MTech student dies of drug overdose in Himachal, dead body found in hostel room
MTech student dies of drug overdose in Himachal, dead body found in hostel room
इस खबर को शेयर करें

हमीरपुर: प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर के एमटेक फर्स्ट ईयर के एक छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। हालांकि मौत होने के बाद पूरा मामला संदिग्ध बना हुआ है, क्योंकि छात्र रात को सोने के बाद सुबह मृत पाया गया है। पुलिस ने जांच में पाया है कि छात्र ने नशे की ओवरडोज ली थी। फिलहाल एसपी डॉ आकृति शर्मा, डीएसपी रोहिन डोगरा पुलिस मौके पहुंच कर गहनता से पड़ताल में जुटे हुए हैं। पुलिस ने छात्र के साथ हॉस्टल में रह रहे करीब एक दर्जन छात्रों से भी पूछताछ की है और हॉस्टल से कुछ मात्रा में स्मैक भी बरामद की है। जिसके चलते हॉस्टल में भी छापेमारी की गई है। मंडी से आई हुई फॉरेसिंक टीम ने भी छात्र की मौत के लिए किसी मादक पदार्थ का सेवन करना बताया है।

जानकारी के अनुसार, एनआईटी हमीरपुर के हॉस्टल नंबर 211-एम की यह घटना है। छात्र की पहचान बिलासपुर के 22 वर्षीय सुजल शर्मा के रूप में हुई है। सुजल शर्मा एमटेक प्रथम वर्ष का छात्र था। छात्र के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। बता दें कि गत तीन दिनों से एनआईटी हमीरपुर में सालाना उत्सव हिल फेयर चल रहा था।र देर रात तक छात्र छात्राएं उत्सव में हिस्सा ले रही थी। गत रविवार की रात को अंतिम संध्या होने के चलते रात 12 बजे तक छात्रों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। बाद में सुबह चार बजे तक डीजे पर मौज मस्ती की थी। लेकिन अचानक चार बजे के बाद किसी गुमनाम व्यक्ति के फोन आने के बाद सुजल गायब हो गया था और बाद में हॉस्टल के कमरे में मृत पाया गया है।

हॉस्टल में मिली लाश
दरअसल, एनआईटी संस्थान में बीते रोज तीन दिवसीय हिलफेयर समापन समारोह खत्म हुआ। रात को छात्र इसी कार्यक्रम में गया था। देर रात लौटा और फिर सो गया। लेकिन सुबह सुजल शर्मा को ब्रेक फास्ट के लिए उठाया गया तो नहीं उठा। बाद में प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही जिला पुलिस के अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। डॉक्टरों ने सुजल को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिजन भी मौके पर पहुंचे ।

छात्र के पिता ने कही ये बात
सुजल के पिता सुशील शर्मा ने बेटे की मौत पर दुख जताया और एनआईटी प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। सुशील शर्मा ने दुख जताते हुए कहा कि एनआईटी में मां बाप बच्चों की डिग्रियां लेने पहुंचते है लेकिन अपने बेटे का शव लेने पहुंचे है। इसलिए एनआइटी प्रशासन के सुरक्षा पर भी सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि अगर एनआईटी परिसर के अंदर मादक पदार्थ पहुंच रहे है तो यह सब कैसे हो रहा है इसकी पडताल होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की जानी चाहिए।