मुजफ्फरनगर: नए शैक्षिक सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू

Muzaffarnagar: Admission process begins for the new academic session
Muzaffarnagar: Admission process begins for the new academic session
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नए शैक्षिक सत्र 2024-25 की शुरुआत हो गई है। अभिभावक अपने बच्चों को दाखिला दिलाने के लिए स्कूल में पहुंच रहे हैं।

जिला माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग ने नए सत्र के साथ ही स्कूल चलो अभियान भी शुरू कर दिया है। ऐसे में अधिक से अधिक बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलाए जाने पर जोर दिया जा रहा है। उधर, नए सत्र की शुरुआत होते ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। स्कूलों में पहुंच रहे अभिभावकों को अध्यापक स्कूल और पढ़ाई के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं। प्रवेश के लिए अभिभावक फॉर्म भी लेकर जा रहे हैं, जो सभी दस्तावेजों के साथ जमा करेंगे। विद्यार्थियों के प्रवेश के साथ-साथ प्रेरणा पोर्टल पर भी उनकी डिटेल्स अपडेट की जा रही है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला का कहना है कि जिले के सभी 951 परिषदीय स्कूलों में प्रवेश के लिए अभिभावक पूछताछ करने पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोशिश यह की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे सरकारी स्कूलों में प्रवेश लें। इसके लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। आए दिन किसी न किसी स्कूल की रैली निकाली जाती है, जिसमें लोगों को जागरूक किया जाता है। बीएसए शुभम शुक्ला ने कहा कि प्रवेश लेने के साथ ही बच्चों का यू डायस प्लस पोर्टल पर भी ऑनलाइन पंजीकरण कराया जाएगा।