मुजफ्फरनगर: फीस कम, परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा शुल्क विवाद समाप्त होने के बाद फिर से ऑनलाइन फॉर्म प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग पाठ्यक्रमों के परीक्षा फॉर्म भरे हैं।

विवि की ओर से परीक्षा शुल्क बढ़ाए जाने पर जिले के महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रकट किया था। कलक्ट्रेट में तीन दिन तक विद्यार्थियों ने धरना-प्रदर्शन करते हुए फीस कम करने की मांग की थी। जिस पर विवि ने संज्ञान लेते हुए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की तर्ज पर ही पाठ्यक्रमों की परीक्षा फीस कम कर दी है। साथ ही 14 दिसंबर से दोबारा परीक्षा फॉर्म की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शुक्रवार को महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने अपनी पुरानी फीस जमा करते हुए परीक्षा फॉर्म भरा।

डीएवी कॉलेज के छात्र के नेता अमन जैन ने बताया कि विवि की ओर से अब परीक्षा शुल्क घटाकर बीए का 1280 और बीएससी का 1617 रुपये कर दिया है। इसके अलावा अन्य पाठ्यक्रम की परीक्षा शुल्क भी कम कर दिया गया है। मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय के जिला प्रवेश समन्वयक डॉ. नरेश मलिक ने बताया कि परीक्षा फॉर्म की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 24 दिसंबर अंतिम तिथि है। छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को भी परीक्षा फॉर्म भरे हैं। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के तर्ज पर ही परीक्षा शुल्क लिया जा रहा है।