मुजफ्फरनगर को मिल गया शानदार तोहफा, खर्च होंगे 179 करोड रुपए, यहां देखें

Muzaffarnagar got a wonderful gift, it will cost Rs 179 crore, see here
Muzaffarnagar got a wonderful gift, it will cost Rs 179 crore, see here
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिले के विकास की राह को रफ्तार मिलेगी। उद्यमियों ने मुजफ्फरनगर जिले में 179 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्ताव दिए हैं। दो ग्रुप ने होटल इंडस्ट्री पर सबसे अधिक 85 करोड़ रुपये खर्च करने में रुचि दिखाई है। कृषि क्षेत्र और दवा बाजार में भी निवेश किया जाएगा।

लखनऊ में आयोजित सेरेमनी में त्रिवेणी इंजीनियरिंग ने 74 करोड़ की पूंजी निवेश में रुचि दिखाई। इसके अलावा मेरठ रोड पर नमस्ते एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने 65 करोड़, मैसर्स सरल केमटेक एलएलपी ने नौ करोड़, होटल इविरा के लिए 20 करोड़ खर्च के प्रस्ताव दिए गए।

जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केंद्र की ओर से मिनी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन विकास भवन सभागार में किया गया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि जिला स्तर पर उद्यमियों ने रुचि दिखाई है। उद्यमियों को प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग किया जाएगा। किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करने दिया जाएगा।

जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केंद्र की ओर से मिनी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन विकास भवन सभागार में किया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल एवं विश्ष्टि अतिथि चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल रही। अध्यक्षता जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह द्वारा की गई। डॉ. वीरपाल निर्वाल ने कहा कि जनपद में रोजगार देने की अपार संभावना है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्ग दर्शन में देश में प्रत्येक राज्य में रोजगार के लिए निवेश किया जा रहा है।

अतिथियों ने प्रतिभाग करने वाली इकाईयों को ओडीओपी से संबंधित विशेष उपहार प्रदान कर सम्मानित किया। ओडीओपी टूल किट प्रशिक्षण योजना के लाभार्थियों को स्मार्ट फोन का भी वितरण कार्यक्रम में किया गया। सीडीओ आलोक यादव, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे।

संचालन सहायक आयुक्त उद्योग डॉ बनवारी लाल ने किया। विपुल भटनागर, कुशपुरी, रजनीश कुमार, मनीष भाटिया, संजय गुप्ता, छोटी एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

आर्गेनिक गुड़ से छोटी बेगम देगी रोजगार
पूंजी निवेश करने वालों में पुरकाजी की छोटी बेगम है। इनका परिवार बीस साल से गुड़ उद्योग से जुड़ा है। इन्होंने 2.25 करोड़ का निवेश किया है। आधुनिक कोल्हू लगाया गया है। ये 100 लोगों को रोजगार देगी। छोटी बेगम ने बताया कि वह एक साल से आर्गेनिक गुड़ बना रही है। इस उद्योग को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है।

किस उद्योग के लिए जिले में लगेगी कितनी पूंजी
इकाई निवेश (करोड़ रुपये में)
त्रिवेणी इंजीनियरिंग 74
नमस्ते एयरपोर्ट सर्विसेज 65
होटल इविरा 20
सरल केमटेक एलएलपी 09
एआर मेटल एंड एलायड इंडस्ट्रीज 2.50
उद्यमी अंशुल कुमार जैन 1.50
मधुमती एग्रो ओपीसी 2.35
उद्यमी रजत सिंघल 1.55
किसान गुड़ उद्योग 2.25
ओपी ट्रांसफार्मर 1.45