मुजफ्फरनगर: 725 करोड़ बकाया, सूची चस्पा होते ही फाड़ रहे बकायेदार

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने मुजफ्फरनगर जोन के छह लाख दस हजार उपभोक्ताओं पर 725 करोड़ रुपये बकाए की वसूली की तैयारियां शुरू कर दी है। बकाया समय से जमा नहीं करने वालों की सूची मोहल्लों में सार्वजनिक स्थल पर चस्पा की जा रही है। हालांकि शहर के कुछ मोहल्लों में विभाग ने सूची चस्पा की, लेकिन विभाग की टीम के जाते ही बकाएदार इन्हें फाड़कर फेंक देते हैं।

मुजफ्फरनगर जोन के शामली और मुजफ्फरनगर दोनों जिलों में प्रति माह बिजली का बिल लगभग 220 करोड़ रुपये आता है। उपभोक्ता लगभग 150 करोड़ रुपये ही नियमित जमा करते हैं। इस तरह साठ से लेकर सत्तर करोड़ तक हर माह बकाया हो जाता है।

जोन में यह बकाया बढ़कर 725 करोड़ रुपये हो गया है। छह लाख दस हजार उपभेक्ता ऐसे हैं, जो समय से बकाया जमा नहीं कर पाए हैं। इनमें शामली जिले के एक लाख 90 हजार उपभोक्ताओं पर 160 करोड़ बकाया है वहीं मुजफ्फरनगर जिले के चार लाख 20 हजार उपभोक्ताओं पर 565 करोड़ बकाया चल रहा है। जिन उपभोक्ताओं पर विभाग का दस हजार से अधिक बकाया हो जाता है, विभाग उनका कनेक्शन काट देता था।

अब विभाग ने मोहल्लों और गलियों में बकाएदारों की सार्वजनिक स्थल पर सूची प्रकाशित करने की तैयारी कर ली है। टाउन हाल बिजलीघर के अधिशासी अभियंता डीसी शर्मा ने बताया कि अब तक दस-बारह मोहल्लों में बकाएदारों की सूची चस्पा करा चुके हैं। हालांकि कुछ स्थानों पर लोग लगाते ही सूची को फाड़ रहे हैं।